केशव प्रसाद मौर्य ने नैमिषारण्य में की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

Last Updated 30 Apr 2017 08:46:16 PM IST

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुख्य मंशा है कि उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर हो.


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (फाईल फोटो)

श्री मौर्य रविवार को नैमिषारण्य में पी.डब्लू.डी. गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्य की समीक्षा बैठक कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य में जो भी विकास परक योजनाएं लाई जा रही हैं, उन्हें अधिकारी पूरी पारदर्शिता लगन एवं निष्ठा के साथ जनहित में लागू करें. उन्होंने दक्षिण राज्यों की तुलना करते हुये कहा कि जो योजनाएं वहां चलायी जा रही हैं वही योजनाएं उत्तर प्रदेश में भी चलायी जा रही हैं लेकिन दक्षिण में विकास योजनाओं का कार्य दिखता है तो प्रदेश में भी विकास का कार्य धरातल पर दिखना चाहिये. उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार विकास के कार्य को व्यापक रूप से बढ़ावा देने का कार्य कर रही है.
        
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि जब सही नेतृत्व होगा तभी विकास कार्य गति पकड़ सकेंगे. सीतापुर में नैमिषारण्य एक ऐसी जगह है जो पर्यटन की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण है, इसको बढ़ावा दिया जाना चाहिये. विकास की योजनाओं को इस प्रकार से लागू करें कि उसका लाभ समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचे. उन्होंने कहा कि सीतापुर जिले को मॉडल जिला बनायें. अधिकारी एक टीम भावना के साथ बिना किसी दबाव के पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य करें.


टेण्डर में यदि कोई दबंगई दिखाता है तो वह इसकी जानकारी ऊपर के अधिकारियों या सरकार को दें ताकि उसके खिलाफ कार्यवाही की जा सके.
        
उपमुख्यमंत्री ने बैठक की समीक्षा करते हुये कहा कि पूर्व में बने हुये राशन कार्ड का सत्यापन करा लें. सत्यापन कराने के पश्चात जो अपात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड बन गये हैं उनके राशन कार्ड निरस्त कर जिन पात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड नहीं बने हैं, उनके राशन कार्ड बना दें. उन्होंने गेहूं खरीद में किसानों को कोई परेशानी न हो ऐसी व्यवस्था करें जहां किसानों द्वारा क्रय केन्द्र की मांग की जा रही है वहां क्रय केन्द्र खोले जायें. किसानों के गेहूं की खरीद बाधा रहित सम्पन्न हो ऐसी व्यवस्था करें.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment