Rajasthan Congress के घोषणापत्र पर शाह बोले : धार्मिक आधार पर आरक्षण असंवैधानिक

Last Updated 23 Nov 2023 07:41:59 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को आईएएनएस के एक सवाल के जवाब में कहा, धार्मिक आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है और ऐसा नहीं किया जा सकता। अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करता है तो भाजपा इसका कड़ा विरोध करेगी।


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

जवाब में और बात जोड़ते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा, 'वास्तव में, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अल्पसंख्यक कोटा के बारे में नहीं बोलना चाहिए, क्योंकि वे ये चुनाव नहीं जीत रहे हैं।'

शाह ने दावा किया कि राजस्थान में अगली सरकार भाजपा की बनेगी, क्योंकि भगवा पार्टी राज्य में प्रचंड जीत दर्ज करेगी।

अमित शाह गुरुवार को जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

सचिन पायलट के बारेे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को सही ठहराते हुए शाह ने कहा कि गहलोत को सचिन पायलट के बारे में दो अच्छे वाक्य बोलने चाहिए, "उनसे मेरा यही अनुरोध है।"

मोदी ने एक दिन पहले कहा था कि कांग्रेस के एक परिवार ने राजेश पायलट के साथ-साथ उनके बेटे को भी सजा दी है।

शाह ने राजस्थान में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर भी बात की और कहा, "महिलाओं के खिलाफ अपराध के 2 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। राजस्थान में पिछले पांच साल में हर दिन महिलाओं के खिलाफ अपराध के 19 मामले सामने आए हैं। यह देश में बलात्कार के 22 प्रतिशत मामलों के लिए जिम्मेदार है। फिर भी अशोक गहलोत सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। महिलाएं अशोक गहलोत के खिलाफ एकजुट नजर आ रही हैं और नरेंद्र मोदी के साथ हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि आजाद भारत के पूरे इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि सचिवालय की अलमारी में 2.35 करोड़ रुपये नकद और एक किलो सोना मिला हो, लेकिन हालात की जानकारी के बाद गहलोत के चेहरे पर कोई भाव नहीं आया।

“किसी ने भी भ्रष्टाचार के प्रति इतना ठंडा रवैया नहीं देखा है। अवैध खनन के कारण एक महंत को आत्महत्या करनी पड़ी, लेकिन खनन नहीं रुका। यहां कई घोटाले सामने आए हैं।”

कांग्रेस द्वारा किए गए किसान कर्ज माफी के वादों पर बोलते हुए उन्होंने कहा, "राजस्थान में 19,000 से ज्यादा किसानों की जमीन नीलाम कर दी गई. किसानों से कर्जमाफी का वादा करके आई गहलोत सरकार पांच साल में पांच फीसदी किसानों का भी कर्ज माफ नहीं कर पाई। गहलोत सरकार के खिलाफ किसान एकजुट होकर भाजपा के साथ खड़े हैं, कयोंकि यहां दर्जनों किसानों ने आत्महत्या की है।"

शाह ने पेपर लीक मामले पर भी बात की और कहा, "भर्तियों में पेपर लीक के मामले में सारे रिकॉर्ड टूट गए। पिछले तीन साल में 15 से ज्यादा पेपर लीक के मामले देशभर में कहीं नहीं देखे गए। इन परीक्षाओं में 40 लाख से ज्यादा युवा अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे। उनका भविष्य गहलोत सरकार ने बर्बाद कर दिया है, यहां तक कि इन मामलों की ठीक से जांच भी नहीं की गई है।"

उन्होंने गहलोत की 'जादूगर' छवि पर तंज कसते हुए कहा, "जब राजस्थान में चुनाव शुरू हुआ तो मुझसे कहा गया कि सोच-समझकर रणनीति बनाओ, क्योंकि गहलोत साहब जादूगर हैं। लेकिन पूरा दौरा करने के बाद मुझे पता चला कि कई चीजें गायब हो गई हैं, ये हैं नौकरियां, कानून-व्यवस्था और खाने-पीने की चीजें, लेकिन अब जनता ने इन्हें गायब करने का मन बना लिया है। दरअसल, मोदी ने देश को सुरक्षित के साथ-साथ समृद्ध भी बनाया है, अर्थव्यवस्था को पांचवें नंबर पर पहुंचाया है, चांद पर तिरंगा फहराया है। आज मोदी के नेतृत्व में राजस्थान की जनता उन्हें प्रचंड बहुमत देने के लिए खड़ी है। सारे रिकार्ड तोड़कर यहां भाजपा की सरकार बनेगी।"

इस सवाल पर कि क्या गुजराती राजस्थान आकर मारवाड़ियों को हराना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि यहां की सभी सीटों पर राजस्थान के बेटे-बेटियां ही चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब-जब मोदी का अपमान हुआ है, जनता ने कांग्रेस को जवाब दिया है। खुद अशोक गहलोत की कोई गारंटी नहीं है, वे क्या गारंटी देंगे?

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment