राजस्थान : भाजपा उम्मीदवार महंत बालकनाथ ने चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच से की

Last Updated 15 Nov 2023 07:58:12 AM IST

अलवर से भाजपा सांसद महंत बालकनाथ, जिन्हें पार्टी ने राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तिजारा से मैदान में उतारा है, उन्‍होंने कथित तौर पर कांग्रेस उम्‍मीदवार से अपने मुकाबले की तुलना भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच से करके एक और विवाद खड़ा कर दिया है।


भाजपा उम्मीदवार महंत बालकनाथ

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक कथित वीडियो में बालकनाथ को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "देखो, इस बार का चुनाव समझो कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच है। यहां सिर्फ जीत की लड़ाई नहीं है। लड़ाई मतदान प्रतिशत के लिए भी है।.मतदान प्रतिशत कितना रहना चाहिए, ये बताने की जरूरत नहीं है।"कांग्रेस ने तिजारा से बालकनाथ के खिलाफ इमरान खान को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बालकनाथ ने कहा, "वे सभी जनजातियां एक हो गई हैं, और यदि उनके मंसूबे मतदान प्रतिशत से विफल हो गए, तो वे आने वाले भविष्य में फिर से एकजुट नहीं होंगे और हमारे सनातन धर्म को हराने की साजिश नहीं करेंगे। इसलिए, मतदान प्रतिशत भी बढ़ना चाहिए। 22 अक्टूबर को विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में सभा को संबोधित करते हुए बालकनाथ ने कहा था कि इस बार वोटिंग ऐसी होगी कि गांव में वोटर तो 1440 होंगे, लेकिन वोटों की संख्या 1450 होगी। उन्होंने कहा था कि चुनाव आयोग भी देखकर दंग रह जाएगा कि इतने सारे वोट कहां से आए। उनके इस बयान के बाद चुनाव आयोग को भाजपा सांसद को नोटिस जारी करना पड़ा।

 

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment