Rajasthan ED Raids: कांग्रेस ने डोटासरा और वैभव को लेकर BJP पर साधा निशाना, CM गहलोत बोले- मोदी सरकार की बौखलाहट

Last Updated 26 Oct 2023 12:45:45 PM IST

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में गुरूवार को राजस्थान में ईडी की कार्रवाई से हडकंप मच गया है। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी ईडी ने समन भेजा है।


राजस्थान के मुख्मयंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

इसके पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को पेश होने का समन जारी किया है तो वहीं दूसरी तरफ ईडी ने पेपर लीक मामले में कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास पर छापेमारी की है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार चुनाव सामने आते ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) व आईटी जैसी सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्षी नेताओं के खिलाफ करती है और राजस्थान में भी चुनावी फायदे के मद्देनजर उसने यही खेल करना शुरु कर दिया है।

राजस्थान के मुख्मयंत्री अशोक गहलोत ने इस छापेमारी को लेकर गुरूवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छापेमारी की कार्रवाई इसलिए कर रहा है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नहीं चाहती कि राज्य की महिलाओं, किसानों और गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटी का लाभ मिले।

खडगे ने कहा ''चुनाव आते ही ईडी, सीबीआई, आईटी आदि भाजपा के असली ''पन्ना प्रमुख'' बन जाते हैं। राजस्थान में अपनी निश्चित हार को देखते हुए भाजपा ने चला अपना आख़िरी दाँव।''
उन्होंने कहा ''ईडी ने छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव अभियान में उतरते हुए कांग्रेसी नेताओं के ख़िलाफ़ कार्रवाई शुरू कर दी है। मोदी सरकार की तानाशाही लोकतंत्र के लिए घातक है। हम एजेंसियों के दुरुपयोग के ख़िलाफ़ लड़ते रहेंगे, जनता भाजपा को क़रारा जवाब देगी।''


प्रवर्तन निदेशालय ने राजस्थान में कथित परीक्षा पत्र लीक मामले में धन शोधन की जांच के सिलसिले में गुरूवार को कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और दौसा की महुआ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के परिसरों पर छापे मारे।

उसने विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी तलब किया है।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘दिनांक 25-10-23 को राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस ने ‘गारंटी’ की घोषणाएं कीं। दिनांक 26-10-23 को कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के परिसरों पर ईडी का छापा पड़ा। मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी के समक्ष पेश होने का समन जारी किया गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अब आप वह समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूं कि राजस्थान में ईडी की छापेमारी रोजाना इसलिए होती है क्योंकि भाजपा यह नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं, किसानों, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटी का लाभ मिल सके।’’



कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की बुधवार को झुंझुनू में एक रैली के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्य में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने पर दो 'गारंटी' की घोषणाएं की थीं। उन्होंने कहा कि 1.05 करोड़ परिवारों के लिए 500 रुपये की दर से रसोई गैस सिलेंडर और परिवार की महिला मुखिया को दस-दस हजार रुपये सालाना बतौर सम्मान राशि दिए जाएंगे।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment