राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के घर ED की रेड, पेपर लीक केस में गोविंद सिंह डोटासरा से पूछताछ; CM गहलोत के बेटे वैभव को भी समन

Last Updated 26 Oct 2023 11:10:47 AM IST

प्रवर्तन निदेशालय(ED) राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस (Congress) नेता गोविंद सिंह डोटासरा से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है।


राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के परिवार पर पेपर लीक मामले में कार्रवाई की है।

सूत्रों ने बताया कि पूर्व स्कूली शिक्षा मंत्री डोटासरा के सीकर और जयपुर में स्थित परिसरों और दौसा में महुआ सीट से पार्टी के उम्मीदवार हुड़ला और कुछ अन्य के परिसरों की तलाशी ली जा रही है।

तलाशी शुरू होने के तुंरत बाद डोटासरा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘सत्यमेव जयते।’’

इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी ईडी ने फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट(फेमा) केस में समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा, "...मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने तलब किया है..."

 

पेपर लीक प्ररकण में ईडी की टीम डोटासरा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर पहुंची हुई है। ईडी की टीम डोटासरा के जयपुर के सरकारी आवास सहित सीकर स्थित निजी निवास पर भी पहुंची।

डोटासरा के जयपुर के सरकारी आवास पर दिल्ली और जयपुर की टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारी भी छापेमारी के दौरान मौजूद हैं। वहीं आपको बता दें की डोटासरा इस बार सीकर जिले की लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी भी हैं।

 

इसके साथ ही वैभव गहलोत को भी ईडी ने फेमा केस में समन भेजे जाने की खबर है। राजस्थान में डोटासरा ही नहीं बल्कि महुवा से निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की जानकारी मिल रही है। दौसा जिले में निर्दलीय विधायक हुड़ला का पेट्रोल पंप भी है, जहां ईडी ने दबिश दी। विधायक ओमप्रकाश हुडला के दफ्तरों सहित अन्य ठिकानों पर भी दस्तावेज खंगाले जा रहे है।

ईडी की ये रेड जयपुर, दौसा और सीकर में चल रही है। अब तक की जानकारी के हिसाब से ये छापेमारी राजस्थान परीक्षा पेपर लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में है।

राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर छापेमारी के बाद नेताओं में हड़कंप मच गया है, क्योंकि पार्टी प्रदेशाध्यक्ष पर सीधे हाथ डाल दिया गया है। ईडी की टीम ने कुछ दिन पहले सीकर में कलाम एकेडमी (कोचिंग इंस्टिट्यूट ) पर छापे की कार्रवाई की थी।

प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, "वे(भाजपा) अब जो करना चाहें करें, मध्य प्रदेश के मतदाता और राजस्थान के मतदाता सब समझ रहे हैं।"

 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment