PM मोदी ने की राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में सांवलिया सेठ मंदिर में पूजा-अर्चना

Last Updated 02 Oct 2023 03:36:00 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ पहुंचे और सांवलिया सेठ मंदिर में पूजा-अर्चना की। सात दिन में मोदी का यह दूसरा राजस्थान दौरा है. यहां उन्होंने 7000 करोड़ रुपये की 9 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इस अवसर पर उन्होंने कहा, "राजस्थान में रेलवे और सड़क मार्गों के विकास पर बड़ा ध्यान दिया गया है।" पीएम की सुरक्षा को लेकर मंदिर से लेकर सभा स्थल तक रिहर्सल किया गया। अस्थायी हेलीपैड बनाया गया है।

पीएम ने मेहसाणा-बठिंडा गैस पाइपलाइन परियोजना के पाली हनुमानगढ़ खंड के स्थायी परिसर, अजमेर में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, आबू रोड में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के एलपीजी प्लांट, स्वदेश दर्शन योजना के तहत नाथद्वारा में पर्यटन सुविधाओं का विकास, 4 लेन सड़क, चित्तौड़गढ़-कोटा रेलवे लाइन के विद्युतीकरण सहित अन्य परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री एक विशाल सभा को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले पीएम 21 अप्रैल 2019 को चित्तौड़गढ़ आए थे। आज हो रही बैठक में माना जा रहा है कि पूरे मेवाड़ से करीब 2200 बसें और 7000 अन्य वाहन सोमवार को मंडफिया पहुंचेंगे। इस बैठक में करीब 20,000 महिलाओं के भी शामिल होने की उम्मीद है। चित्तौड़गढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का संसदीय क्षेत्र है।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment