Rajasthan Assembly Elections: MP का फॉर्मूला राजस्थान में आजमाएगी BJP, सांसदों को विधानसभा चुनाव लड़वा सकती है पार्टी

Last Updated 27 Sep 2023 04:36:08 PM IST

मध्य प्रदेश की तर्ज पर भाजपा राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में भी केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को विधायकी का चुनाव लड़वाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। MP का फॉर्मूला राजस्थान में आजमाएगी BJP,


सूत्रों के मुताबिक भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जयपुर में राजस्थान भाजपा कोर ग्रुप नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर इस बारे में अंतिम राय बनाएंगे।

अंतिम फैसला करने से पहले नड्डा और शाह राजस्थान में संघ कार्यों का दायित्व संभालने वाले नेताओं से भी विचार-विमर्श करेंगे। जयपुर से विचार-विमर्श कर लौटने के बाद राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श करने के लिए पार्टी जल्द ही अपने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाएगी और बैठक में लिए गए अंतिम फैसले के आधार पर पार्टी जल्द ही राजस्थान के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

पार्टी सूत्रों की माने तो, भाजपा केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान लोकसभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा सहित लगभग आधे दर्जन सांसदों को उम्मीदवार बनाकर राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतारने पर गंभीरता से विचार कर रही है और इस संबंध में अमित शाह और जेपी नड्डा की आज जयपुर में भाजपा नेताओं के साथ होने वाली बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

आपको बता दें कि, राजस्थान को लेकर भाजपा आलाकमान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया द्वारा लगातार अपनी भूमिका स्पष्ट करने की मांग के बावजूद पहले ही यह फैसला कर चुका है कि पार्टी राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के साथ सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। इसलिए पार्टी ने मध्य प्रदेश की तर्ज पर अपने दिग्गज नेताओं (केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों) को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने का मन बनाया है।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment