राजस्थान में मानवता शर्मसार: आदिवासी महिला को पति और ससुराल वालों ने निर्वस्त्र कर घुमाया, FIR दर्ज

Last Updated 02 Sep 2023 09:37:57 AM IST

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में एक महिला को नग्न कर घुमाया गया। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया। घटना जिले के निचलकोटा गांव की है।


घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने शुक्रवार रात अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ भेजा। वहीं, इसे फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए सजा दिलाने की बात की है। 

जानकारी के अनुसार मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ के धरियावद का है। यहां एक गर्भवती आदिवासी महिला अपने प्रेमी के साथ चली गई थी, इसके बाद महिला के पति और ससुराल वालों ने पकड़कर उसे निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पीड़िता और आरोपी दोनों आदिवासी समुदाय से हैं और पीड़िता के पूर्व ससुर और उनके परिवार के सदस्य इस मामले में आरोपी हैं। उन्होंने कहा, "सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक (एसपी) डिप्टी एसपी और अन्य पुलिस अधिकारी के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे।"

एसपी अमित कुमार ने कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें गठित की गई हैं।

घटना पर संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने एडीजी क्राइम दिनेश एम.एन. वे को प्रतापगढ़ भेजनेे का निर्णय लिया है।  

डीजीपी ने पुलिस से आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने को कहा है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘एक महिला को निर्वस्त्र करने का वीडियो सामने आया है। सभ्य समाज में ऐसी घटनाओं का कोई स्थान नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा और उन्हें सजा दिलाने के लिए ‘फास्ट ट्रैक कोर्ट’ में मुकदमा चलाया जाएगा।



पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि लोगों के सामने गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो वायरल हुआ लेकिन प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इस घटना ने राजस्थान को शर्मसार कर दिया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता ने लोगों से सोशल मीडिया पर वीडियो साझा नहीं करने की भी अपील की।


घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने कहा, "प्रतापगढ़ में आदिवासी महिला के साथ दुर्व्‍यवहार का वीडियो देखकर रूह कांप जाता है, अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वे खुलेआम अपराध का वीडियो बना रहे हैं।"

पूनिया ने राज्य सरकार से दोषियों को "इतनी कठोर सजा देने का आग्रह किया कि ऐसे अपराध करने के बारे में सोचने से भी अपराधियों के मन में डर पैदा हो जाए।"
 

समय लाइव डेस्क/एजेंसी
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment