Vasundhara Raje Scindia ने BL संतोष से की मुलाकात - राजस्थान को लेकर बढ़ी हलचल

Last Updated 07 Jun 2023 02:54:07 PM IST

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय पहुंचकर पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के साथ मुलाकात की। हालांकि इसे एक औपचारिक मुलाकात बताया जा रहा है लेकिन राजस्थान विधान सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर दोनों नेताओं की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है।


राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया

सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान में सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने का मन बना चुका भाजपा आलाकमान वसुंधरा राजे सिंधिया के कद और राजनीतिक प्रभाव को देखते हुए उन्हें कोई बड़ी भूमिका दे सकता है। विधान सभा चुनाव के लिए बनने वाली चुनाव प्रचार कमेटी की कमान सौंपने सहित कई अन्य विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है।

वसुंधरा राजे सिंधिया वर्तमान में पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है लेकिन वे राजस्थान में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी दावेदारी छोड़ने को तैयार नहीं है। वसुंधरा गुट की तरफ से लगातार आलाकमान से यह मांग की जा रही है कि पार्टी उन्हें अपना चेहरा घोषित कर चुनाव में उतरे, जबकि उनके विरोधी सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं।

आईएएनएस के साथ खास बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हाल ही में सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने की वकालत करते हुए यह कहा था कि, जिस पार्टी के पास दुनिया का सबसे लोकप्रिय चेहरा और सबसे सक्षम नेतृत्व हो उस पार्टी को चेहरों के होने या ना होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारे पास मोदी का इतना सशक्त चेहरा है जिनके लिए देश की जनता में आज भी इतना जबरदस्त क्रेज है। हम राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे और आगे की प्रक्रिया तय करना पार्टी के संसदीय बोर्ड का काम है। संसदीय बोर्ड यह तय करेगा कि राजस्थान का नेतृत्व कौन करेगा।

इस लिहाज से आज की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment