जैसलमेर: पहले लड़की को किया अगवा फिर गोद में उठाकर जबरदस्ती लिए 'सात फेरे', पुलिस ने मुख्य आरोपी को दबोचा

Last Updated 07 Jun 2023 01:46:07 PM IST

राजस्थान के जैसलमेर जिले में एक शर्मनाक घटना सामने आई है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।


राजस्थान के जैसलमेर में एक लड़की के अपहरण और फिर जबरन फेरे लेने का शर्मनाक मामला सामने आया है। मोहनगढ़ थाना क्षेत्र के सांखला गांव से दबंगों ने लड़की को उसके परिजनों के सामने दनदहाड़े घर से अगवा किया। इसके बाद एक लड़के ने घास में आग लगा कर लड़की को गोद में उठाकर जबरन फेरे लिए। वीडियो में लड़की रोती-बिलखती नजर आ रही है और अन्य बेशर्मी से वीडियो बना रहे हैं जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

बता दें यह मामला जैसलमेर के मोहनगढ़ थाना क्षेत्र के सांखला गांव का है। पुलिस के अनुसार यह घटना 1 जून को हुई थी। वीडियो में आरोपी युवक वीरान जगह पर लड़की को गोद में उठाकर जमीन पर पड़ी हुई घास को आग लगाकर उसके 7 फेरे ले रहा है।

पुलिस के अनुसार 'सात फेरे' लेने वाले लड़के की सगाई इस लड़की से हुई थी, लेकिन बाद में लड़की के परिजनों ने शादी से इंकार कर दिया। इससे नाराज हो कर लड़के ने इस लड़की को अगवा कर जबरदस्ती शादी करने की कोशिश की।

परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी को बदनाम करने की नीयत से आरोपियों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया ताकि उसकी कहीं और शादी नहीं हो सके।

इस घटना के बाद लड़की के परिजनों ने जैसलमेर कलेक्ट्रेट में इस मामले की शिकायत की और विरोध प्रदर्शन भी किया।

मोहनगढ़ थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस के द्वारा घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया है। साथ ही जैसलमेर पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि इस प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया है।

 घटना सामने आते ही लोगों में आक्रोश फैल गया है। वीडियो के वायरल होने के बाद दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से करवाई की मांग की है।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी इस मामले पर ट्वीट किया है। 

 

वहीं अभी तक पुलिस इस घटना में शामिल लोगों को नहीं पकड़ पाई है, हालांकि युवती के साथ जबरदस्ती फेरे लेने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों ने युवती के अपहरण में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। ऐसा नहीं किया जाता है तो वे आंदोलन करेंगे। युवती के पिता चुनसिंह का कहना है कि अगर  2 दिन के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वो और उसकी पत्नी आत्महत्या करने को मजबूर होंगे।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment