अजमेर में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस ने सबको समान भाव से लूटा, लूटने में नहीं किया भेदभाव

Last Updated 01 Jun 2023 06:43:43 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को ऐतिहासिक नगरी अजमेर (Ajmer)से राजस्थान (Rajasthan) में BJP का चुनावी अभियान शुरू किया।


अजमेर में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए।

अजमेर (Ajmer) में चुनावी सभा (Modi's election rally in Ajmer) में उन्होंने कहा पीएम मोदी ने कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) ने भी माना था कि कांग्रेस सरकार (Congress govt) 100 पैसे भेजती है तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे। कांग्रेस, हर योजना में 85 प्रतिशत कमीशन खाने वाली पार्टी है। लूटने में कांग्रेस किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है। गरीब हो, वंचित हो, आदिवासी हो, दलित हो, अल्पसंख्यक हो, सबको समान भाव से लूटती है।

सभा में मोदी कांग्रेस पर जमकर बरेस। उन्होंने कहा कांग्रेस (Congress) ने करोड़ों महिलाओं और बच्चों के साथ खिलवाड़ किया। जब कांग्रेस की सरकार थी तब देश में टीकाकरण का दायरा 60 फीसद ही पहुंच पाया। तब 100 में 40 महिलाएं और बच्चे ऐसे होते थे, जिनको जीवन रक्षक टीके नहीं लग पाते थे। यदि अभी कांग्रेस सरकार होती तो कोरोना का टीका सबको लगाने में 40 साल लग जाते।

ये नवनिर्माण का दौर चल रहा है। 2014 से पहले पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार के विरुद्ध सड़क पर उतरी हुई थी। बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे, सीमा पर कांग्रेस सरकार सड़कें बनाने से डरती थी। जनसभा से पहले मोदी पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर ()Modi in Pushkar's Brahma temple)  पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना की। मंदिर में दर्शन के बाद मोदी कायड़ विश्राम स्थली पर पहुंचे। केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत अजमेर से की। सभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की गारंटी देने की आदत पुरानी है। उन्होंने पचास साल पहले ही गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, यह देश के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात था। अब दुनिया के एक्सपर्ट कह रहे हैं कि भारत अतिगरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है। राजस्थान में लाखों महिलाओं और बच्चों को बचाने का काम बीजेपी सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि 2014 तक 18 करोड़ ऐसे परिवार थे, जिनके पास पाइप से पानी का कनेक्शन नहीं था। हमने पूरे देश में 90 करोड़ लोगों तक नल-जल कनेक्शन पहुंचाया। यदि कांग्रेस की सरकार होती तो यह काम करने में बीस साल और लग जाते।

मोदी की सभा वाले मंच पर पोस्टर में वसुंधरा राजे (Vasundhra Raje) को भी जगह दी गई। उनके अलावा सीपी जोशी (CP Joshi) व राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) के चेहरे पोस्टर पर थे। पोस्टर के दूसरे सिरे पर पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की तस्वीर लगाई गई। पिछले आठ महीने में प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान में यह छठा दौरा है। 10 मई को उन्होंने सिरोही के आबूरोड में सभा की थी। इसके पहले 12 फरवरी को मोदी ने दौसा में सभा की थी। 28 जनवरी को मोदी ने भीलवाड़ा के आसींद में सभा की थी।

60 हजार श्रमिकों का किया अपमान

मोदी ने संसद के नए भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार (Boycott of inauguration program of new building) किए जाने को लेकर पहली बार सार्वजनिक रूप से प्रतिक्रिया दी और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,‘भारत को नया संसद भवन मिला है लेकिन कांग्रेस ने भारत के गौरव के इस क्षण को भी अपने स्वार्थी विरोध की भेंट चढ़ा दिया। कांग्रेस ने 60 हज़ार श्रमिकों के परिश्रम का, देश की भावनाओं और आकांक्षाओं का अपमान किया है।’

समयलाइव डेस्क
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment