Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आंधी-बारिश का सिलसिला जारी, IMD ने जारी की चेतावनी

Last Updated 30 May 2023 04:05:19 PM IST

राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में आंधी और बारिश के चलते तापमान गिरने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।


जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर और बीकानेर संभाग के जिलों में मंगलवार को भी बादल गरजने, तेज अंधड़ आने व भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 30.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के कुछ भागों में तेज आंधी बारिश दर्ज की गई है। जैसलमेर में सर्वाधिक बारिश 8 सेंटीमीटर दर्ज की गई है। जैसलमेर तहसील में 4 सेंटीमीटर, रामगढ़ में 2 सेंटीमीटर, पाली के रोहट में 2 सेंटीमीटर, पाली में 2 सेंटीमीटर, मारवाड़ जंक्शन में 2 सेंटीमीटर, बाड़मेर के शिव में 2 सेंटीमीटर, जोधपुर के शेरगढ़ में 2 सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर एक सेंटीमीटर और उससे कम बारिश दर्ज की गई।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को भी पश्चिमी विक्षोभ एक परिसंचरण तंत्र के रूप में उत्तरी पाकिस्तान व आसपास के क्षेत्रों के ऊपर बना हुआ है और राज्य के ऊपर भी एक परिसंचरण तंत्र मौजूद है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को एक बार पुनः जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर संभाग के जिलों में तेज मेघ गर्जन, तेज अंधड़ व तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है। जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में भी बादल गरजने और, हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में आंधी बारिश का सिलसिला 30 मई तक जारी रहने की संभावना है।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment