Rajasthan में रैली कर PM मोदी करेंगे BJP के विशेष जनसंपर्क अभियान की शुरूआत

Last Updated 23 May 2023 06:11:20 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्य राजस्थान में रैली कर भाजपा के विशेष जनसंपर्क अभियान की शुरूआत करेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान के अजमेर में 31 मई को एक बड़ी रैली को संबोधित कर सकते हैं। उनके कार्यक्रम को फिलहाल अंतिम रूप दिया जा रहा है।


BJP की चुनावी राज्य राजस्थान में रैली

कांग्रेस शासित चुनावी राज्य राजस्थान में रैली के साथ ही मोदी केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर भाजपा द्वारा देश भर में चलाए जाने वाले विशेष जनसंपर्क अभियान की शुरूआत भी करेंगे। प्रधानमंत्री इस रैली में अपनी सरकार के 9 साल के कामकाज का ब्योरा और उपलब्धियों के बारे में तो जनता को बताएंगे ही और इसके साथ ही राज्य की जनता को कई योजनाओं और परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। प्रधानमंत्री की इस रैली को राजस्थान विधान सभा चुनाव के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राज्य में इसी वर्ष विधान सभा का चुनाव होना है, राज्य में वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है और गांधी परिवार के करीबी अशोक गहलोत राज्य के मुख्यमंत्री हैं। कर्नाटक में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस राजस्थान में सरकार बचाने को लेकर उत्साहित हो गई है, वहीं राज्य भाजपा में मची गुटबाजी अभी भी भाजपा आलाकमान के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। दरअसल, पार्टी को यह लग रहा है कि प्रधानमंत्री की रैली से भाजपा के पक्ष में राजनीतिक माहौल बनाने में पार्टी को आसानी होगी और साथ ही पार्टी नेताओं को भी एकजुट होने का एक राजनीतिक संदेश भी जाएगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में अमित शाह भी प्रदेश का दौरा कर सकते हैं। राज्य के चुनावी माहौल को देखते हुए राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह की ज्यादा से ज्यादा रैलियां करवाने का कार्यक्रम बनाया जा रहा है।

आपको बता दें कि, मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा देश भर में एक विशेष जनसंपर्क अभियान चलाने जा रही है। एक महीने तक चलने वाले इस मेगा जनसंपर्क अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को अजमेर में रैली के साथ कर सकते हैं। इसके अलावा महीने भर तक चलने वाले अभियान के अंतर्गत प्रधानमंत्री कई अन्य राज्यों में भी रैलियां कर सकते हैं। वैसे तो भाजपा देश के सभी लोक सभा क्षेत्रों में यह मेगा जनसंपर्क अभियान चलाएगी लेकिन इसमें से पार्टी लोक सभा की लगभग चार सौ सीटों पर विशेष फोकस रखने जा रही है। 30 मई से 30 जून तक चलने वाले इस अभियान के दौरान भाजपा की योजना देश के लगभग चार सौ लोक सभा क्षेत्रों को टारगेट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों, पार्टी के दिग्गज नेताओं और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की ऐसी 51 बड़ी रैलियां आयोजित करने की है। इसके अलावा श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के 10 लाख से ज्यादा बूथों पर कार्यकर्ताओं को सीधे संबोधित भी करेंगे।

एक महीने तक चलने वाले इस अभियान के तहत भाजपा नेता देशभर में एक लाख विशिष्ट और प्रभावशाली परिवारों जिनमें प्रसिद्ध खिलाड़ी, उद्योगपति, कलाकार एवं देश सेवा के दौरान शहीद हुए लोगों के परिजनों जैसे परिवार होंगे से संपर्क साध कर बातचीत करेंगे। पार्टी की योजना हर लोक सभा क्षेत्र में कम से कम 250 ऐसे परिवारों से संपर्क साधने की है। पार्टी नेता देशभर में सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स से भी संवाद करेंगे। जून में एक से 22 तारीख के बीच भाजपा नेता देश के सभी लोक सभा क्षेत्रों में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, संपर्क साधेंगे, क्षेत्र विशेष के प्रबुद्ध ,प्रभावशाली और इंफ्लुएंसर्स लोगों के साथ मुलाकात करेंगे, सभाएं और सम्मेलन करेंगे। इस दौरान भाजपा अपने सभी सातों मोचरें का संयुक्त सम्मेलन करेगी। लाभार्थियों तक पहुंचने के लिए इससे जुड़े सम्मेलन भी किए जाएंगे। इसके साथ ही पार्टी 20 से 30 जून के दौरान घर-घर संपर्क अभियान भी चलाएगी।

इस अभियान के दौरान पार्टी के तमाम नेता मोदी सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों को लोगों को बताने का काम करेंगे। मोदी सरकार की योजनाओं से लोगों को किस तरह का लाभ मिला है और किन लोगों को मिला है, यह भी बताया जाएगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment