Sachin PIlot ने दिया अपनी सरकार को अल्टीमेटम

Last Updated 16 May 2023 07:35:25 AM IST

कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Congress leader Sachin Pilot) ने सोमवार को राजस्थान में अपनी ही पार्टी की सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर उसने पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के मामलों की जांच (investigation of corruption cases) सहित तीन मांगें नहीं मानी तो वह पूरे राज्य में आंदोलन करेंगे।


कांग्रेस नेता सचिन पायलट (फाइल फोटो)

पायलट ने इसके लिए राज्य की कांग्रेस सरकार को इस महीने के आखिर तक यानी 15 दिन का समय दिया है। इसके साथ ही पायलट ने कहा कि उनकी ईमानदारी एवं निष्ठा पर उनके घोर विरोधी भी उंगली नहीं उठा सकते। उन्होंने कहा कि वह किसी पद पर रहे या न रहें, लेकिन आखिरी सांस तक राजस्थान के जनता की सेवा करते रहेंगे।पायलट ने यहां जयपुर में अपनी पांच दिन की जनसंघर्ष पद यात्रा के समापन के अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

 पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पहली मांग है कि राज्य सरकार राजस्थान लोकसेवा आयोग (आरपीएससी) को बंद कर, पूरे तंत्र का पुनर्गठन करें, नए कानून मापदंड बनें और पारदर्शिता से लोगों का चयन हो।  उन्होंने कहा, ‘मेरी दूसरी मांग है कि पेपर लीक से प्रभावित प्रत्येक नौजवान को उचित आर्थिक मुआवजा दिया जाना चाहिए। तीसरी मांग है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ लगे आरोपों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए।’

पायलट ने  कहा, ‘नौजवानों के हित में और भ्रष्टाचार के खिलाफ, इस महीने के आखिर तक अगर ये तीनों मांगें नहीं मानी गईं तो..मैं आप लोगों को बताना चाहता हूं कि अभी मैंने गांधीवादी तरीके से (एक दिवसीय) अनशन किया, जनसंघर्ष यात्रा निकाली है। महीने के आखिर तक अगर कार्रवाई नहीं होती है तो मैं पूरे प्रदेश में आंदोलन करूंगा आप लोगों के साथ। जनता के साथ रहेंगे .. गांव, ढाणी, शहरों में हम पैदल चलेंगे। जनता को साथ लेकर चलेंगे, न्याय करवाएंगे।

आपकी (लोगों की) बात को रखते रहेंगे।’ आरपीएससी के अध्यक्ष और सदस्यों की चयन पण्राली पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, ‘यह आम धारणा है कि यहां ‘जुगाड़‘ काम करता है और नियुक्तियां राजनीतिक होती हैं।

समयलाइव डेस्क
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment