सचिन पायलट ने प्रसाद खाकर अनशन किया खत्म, बोले- भ्रष्‍टाचार के खिलाफ जारी रहेगा संघर्ष

Last Updated 11 Apr 2023 04:49:51 PM IST

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ एक दिन का अनशन खत्म हो गया।


सचिन पायलट बीजेपी की सीएम वसुंधरा राजे के शासन में हुए घोटालों की जांच की मांग को लेकर सीएम गहलोत सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठे थे।

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनका संघर्ष जारी रहेगा।

पायलट ने पार्टी की चेतावनी को दरक‍िनार कर यहां शहीद स्मारक पर अनशन किया। पायलट पूर्वाह्न 11 बजे से लेकर शाम चार बजे तक अनशन पर बैठे।

अनशन समाप्‍त होने के बाद उन्‍होंने मीडिया से कहा क‍ि 2018 में सत्ता में आने से पहले हमने लोगों को आश्‍वस्‍त किया था कि (हमारी सरकार आने पर) तत्‍कालीन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के भ्रष्‍टाचार के मामलों में कार्रवाई की जाएगी।



उन्‍होंने कहा कि मौजूदा कांग्रेस सरकार के चार साल से अधिक के कार्यकाल के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई है। उन्‍होंने कहा,‘‘ मैं चाहता हूं कि राज्‍य की मौजूदा कांग्रेस सरकार पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई करे।’’

उन्‍होंने कहा कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा।

इससे पहले पायलट ने कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई चेतावनी को दरकिनार करते हुए मंगलवार को यहां पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई की मांग को लेकर एक दिवसीय ‘अनशन’ कि‍या। वह शहीद स्‍मारक पर पूर्वाह्न 11 बजे से शाम चार बजे तक अनशन पर बैठे।

 

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment