माकन ने गहलोत कैबिनेट से कुछ मंत्रियों को हटाने के संकेत दिए

Last Updated 31 Jul 2021 09:43:38 AM IST

राज्य में बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार से पहले राजस्थान के अशोक गहलोत मंत्रालय के कुछ सदस्यों को हटाया जा सकता है। कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने शुक्रवार को दिल्ली रवाना होने से पहले यह संकेत दिया है।


कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन

कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने दिल्ली रवाना होने से पहले सभी 115 कांग्रेस विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बुधवार और गुरुवार को विभिन्न मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड बनाने के लिए अपनी आमने-सामने बातचीत करने के बाद यह संकेत दिया।

उन्होंने कहा कि कुछ मंत्रियों ने इस्तीफा देने और पार्टी के लिए काम करने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा, कुछ लोग कैबिनेट पदों को छोड़कर संगठन के लिए काम करना चाहते हैं। हमें ऐसे लोगों पर गर्व है।

बयान से साफ है कि गहलोत सरकार में नए चेहरों को शामिल करने के लिए कुछ मंत्रियों को बर्खास्त किया जाएगा।

मुख्यमंत्री गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के नेतृत्व में दो खेमों के बीच गतिरोध को तोड़ने के लिए राजस्थान में आए माकन ने कहा, कांग्रेस 2023 में एक बार फिर सरकार बनाएगी।

पायलट की संभावित भूमिका के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, सभी को आलाकमान पर भरोसा है और सभी ने एक स्वर में कहा है कि वे आलाकमान द्वारा दी गई किसी भी भूमिका को स्वीकार करेंगे।

इस बीच, कांग्रेस अधिकारियों ने कहा है कि बुधवार और गुरुवार को 115 विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से बात करने के बाद तैयार की गई रिपोर्ट अब पार्टी आलाकमान को सौंपी जाएगी।

इससे कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की शुरूआत होने की संभावना है, जिसका पार्टी कार्यकर्ताओं को बहुत इंतजार है।

गहलोत ने गुरुवार को पार्टी विधायकों के साथ रात्रिभोज पर अनौपचारिक बैठक बुलाई और सभी से राज्य में विकास का नया अध्याय शुरू करने के लिए भूलने और माफ करने को कहा।
 

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment