कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- अशोक गहलोत के समर्थन में हैं 109 विधायक

Last Updated 13 Jul 2020 10:17:29 AM IST

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बागी तेवर अपना लेने के कुछ घंटे बाद कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे ने दावा किया है कि राज्य के 109 विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में हैं और उन्होंने इस संबंध में एक समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।


उन्होंने कहा कि कुछ और विधायक भी मुख्यमंत्री गहलोत के संपर्क में हैं और वे भी समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर कर देंगे।

राजस्थान में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच पांडे ने मुख्यमंत्री निवास पर रविवार देर रात 2.30 बजे कहा कि 109 विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार और सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी के नेतृत्व पर पूरा विश्वास जताते हुए पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। कुछ अन्य विधायकों की भी मुख्यमंत्री से फोन पर बात हुई है। वे भी पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे।

पांडे ने कहा कि विधायकों को सोमवार सुबह 10.30 बजे होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए व्हिप जारी किया गया है। बैठक में भाग नहीं लेने वाले विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पायलट ने रविवार रात दावा किया कि अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है और 30 से अधिक विधायकों ने उन्हें समर्थन देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें समर्थन देने वाले इन विधायकों में कांग्रेस के विधायक और निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

एक आधिकारिक बयान में पायलट ने कहा कि वे सोमवार को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे। एक बयान में कहा गया था कि राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट सोमवार को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment