लॉकडाउन: राजस्थान में 17 नए कोरोना संक्रमित, गहलोत ने फिर की लोगों से घरों में रहने की अपील

Last Updated 20 Apr 2020 11:45:35 AM IST

राजस्थान में आज 17 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद कुल संख्या 1495 पहुंच गयी हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज फिर अपील की हैं कि वे घरों में रहे।


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

राजस्थान में आज 17 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद कुल संख्या 1495 पहुंच गयी हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राज्य में माडिफाइड लॉकडाउन के शुरू होने पर फिर अपील की हैं कि वे घरों में रहे और बाहर जाने से बचे। गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए यह अपील की।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य की राजधानी जयपुर में आठ, कोटा मे दो, झुंझुनू में दो, जोधपुर में दो तथा नागौर, बांसवाडा, एवं अजमेर में एक-एक नये कोरोना पॉजिटिव  मरीज सामने आये है।

इस बीच जयपुर के एसएमएस अस्पताल  में भर्ती नागौर निवासी एक 62 वर्षीय महिला की मौत हो गयी। इस महिला को गत 18 अप्रेल को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया था जिसकी कल ही पॉजिटिव  रिपोर्ट आयी थी तथा देर रात्रि उसकी मौत हो गयी।

विभाग के अनुसार अब तक 51 हजार 614, 43 हजार 537 नेगेटिव और 6582 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकि हैं। सूत्रों के प्रदेष में अब तक इस वेष्विक महामारी से 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

गहलोत की लोगों से घरों में रहने की फिर अपील

मुख्यमंत्री ने कहा हम आज से प्रदेश में माडिफाइड लॉकडाउन में प्रवेश कर रहे हैं, सभी से मेरी अपील है कि कृपया अपने घरों के अंदर रहें और बाहर जाने से बचें। नागरिकों के लिए लॉकडाउन नियम लागू हैं। प्रतिबंधों को कम करने का निर्णय सीमित और चरणबद्ध तरीके से आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने के लिए है।

उन्होंने कहा कि कोरोना खतरा बना हुआ है और उससे लड़ाई जारी है। घर से बाहर मास्क पहनना हर किसी के लिए जरूरी है। सख्ती से सुरक्षा बनाए रखें। बार-बार हाथ धोते रहें। सड़कों पर थूकें नहीं।

उन्होंने कहा कि हमें सभी सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश करने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि लोगों को आवश्यक वस्तुओं को प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो और बीमार लोगों को अस्पताल, क्वारेंटाइन सेंटर में उचित देखभाल मिल सके। उन्होंने कहा कि हम हरदम लोगों के सहयोग करने की कोशिश कर रहे हैं।

वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment