राजस्थान में कोविड-19 के 9 जमाती सहित 30 नए मामले सामने आए

Last Updated 09 Apr 2020 12:04:24 PM IST

राजस्थान में गुरुवार को तबलीगी जमात के नौ सदस्य व उनके संपर्क में आए तीन लोग सहित कुल 30 नए पॉ़जिटिव मामले सामने आए हैं। इन आंकड़ों के साथ राज्य में पॉजिटिव मामले 413 हो गए हैं।


इन आंकड़ों के साथ राज्य में पॉजिटिव मामले 413 हो गए हैं। इसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी है। झालावाड़ में एक 9 वर्षीय लड़के सहित सात लोगों के रिपोर्ट पॉजीटिव आए हैं। लड़के ने इंदौर की यात्रा की थी।

झुंझुनू में भी गुरुवार को सात नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से तीन तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए लोग हैं, जबकि दो जमात के सदस्य हैं। बाकी दो में से एक ने कतर और दुबई की यात्रा की थी।

टोंक में सात नए मामले सामने आए हैं, सभी तबलीगी जमात के सदस्य हैं। बांसवाड़ा में दो मामले आए हैं, जो पहले पॉजीटिव पाए गए मामले के संपर्क में आए लोग हैं। वहीं जोधपुर में भी पहले से पॉजीटिव व्यक्ति के संपर्क में आए एक व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजीटिव आया है, जबकि बाड़मेर में सामने आए दो मामलों की जानकारी अभी नहीं मिली है।

जयपुर में अब 129 मामले, जोधपुर में 32, झुंझुनू में 31, टोंक और भीलवाड़ा में सात-सात, बांसवाड़ा में 12, चुरू में 11, जैसलमेर में 19, भरतपुर में आठ, दौसा में छह, धौलपुर में एक, डुंगरपुर में पांच, करौली में दो, पाली में दो, सिकर में एक, उदयपुर में चार, प्रतापगढ़ में दो, नागौर में एक, कोटा में 15, झालावार में नौ और बाड़मेर में एक मामले हैं।

बाड़मेर राज्य का 24वां जिला बना, जहां गुरुवार को कोवि़ड-19 का पहला मामला दर्ज किया गया।

राज्य में 17,811 नमूनों का टेस्ट किया गया है, जिनमें से 413 पॉजीटिव मामले हैं, जबकि 849 का टेस्ट प्रक्रिया में है।

राज्य में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से दो मृतक भीलवाड़ा, बीकानेर, अलवर, जयपुर और कोटा के एक-एक व्यक्ति थे।
 

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment