राजस्थान में कोरोना वायरस के 21 नये मामले, WHO की टीम आएगी टोंक

Last Updated 03 Apr 2020 11:28:30 AM IST

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की एक टीम शुक्रवार को टोंक शहर में सर्वे करेगी।


राजस्थान में कोरोना वायरस के 21 नये मरीज सामने आए हैं। इनमें से पांच मामले टोंक और दो बीकानेर में आए हैं। इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 154 हो गयी है।

शुक्रवार को यहां स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इसमें 23 तबलीगी जमात के सदस्य, ईरान से आए 18 लोग शामिल है, जो जैसलमेर और जोधपुर में आर्मी वेलनेस सेंटर में रह रहे हैं। वहीं इनमें इटली के 2 नागरिक भी शामिल हैं, जिनका टेस्ट पहले पॉजीटिव आया था, हालांकि बाद में टेस्ट नेगेटिव आया है। वहीं जयपुर से सात नए मामले सामने आए हैं (सभी तबलीगी जमात के सदस्य), टोंक में 12 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो तबलीगी लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि बीकानेर में दो नए मामले सामने आए हैं, ये भी तबलीगी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

जयपुर में पॉजिटिव पाए गए 6 महाराष्ट्र के और एक झारखंड का व्यक्ति है। वे पहले से ही आरयूएचएस (राजस्थान यूनिवर्सिटी हेल्थ सर्विसेज) में आइसोलेशन में थे। उन्होंने बताया कि बीकानेर में भी 29 और 38 साल के दो तबलीगी जमात के लोगों का कोरोनोवायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है।

उन्होंने कहा, दोनों ने त्रिपुरा की यात्रा की थी।

सिंह ने कहा, इस बीच अच्छी खबर यह है कि भीलवाड़ा में दो और मरीज पूरी तरह से ठीक हुए हैं, यानी इन्हें मिलाकर 26 में से कुल 17 लोग ठीक हो गए हैं।

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया कि बीते चौबीस घंटे में राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी बढ़ी है और टोंक में अनेक नये मामले सामने आए हैं। टोंक में सात नये मामले तो शुक्रवार को ही आए हैं और यहां कुल संख्या 16 हो गयी है।



पायलट ने ट्वीट कर कहा कि हम इस बारे में डब्ल्यूएचओ के निर्देशों व रपट का कड़ाई से पालन करेंगे। उन्होंने लिखा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाना व रोकना हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।

आईएएनएस/भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment