कोविड-19 : भीलवाड़ा में 2 नए मामले, राजस्थान में 45 हुआ आंकड़ा

Last Updated 27 Mar 2020 10:28:46 AM IST

राजस्थान के भीलवाड़ा में शुक्रवार सुबह दो नए मामले सामने आने के बाद शहर में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 21 हो गई, जबकि पूरे राज्य में यह आंकड़ा 45 हो गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।


राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने कहा कि ये दोनों नए मरीज कोरोनावायरस से पीड़ित एक व्यक्ति के करीबी रिश्तेदार हैं, जिसकी गुरुवार शाम को मौत हो गई।

सिंह ने कहा, "किडनी के खराब होने और अन्य जटिलताओं के कारण 60 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई।"

भीलवाड़ा में जांच के लिए 457 लोगों के नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 432 में कोविड-19 से लक्षण नहीं पाए गए हैं जबकि 21 लोगों में महामारी की पुष्टि हुई है। वहीं चार लोगों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

झुंझुनू में जांच के लिए 202 लोगों के नमूने लिए गए, जिनमें से छह पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं 190 में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है जबकि छह लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में जांच के लिए 640 नमूने लिए गए, जिनमें से नौ संक्रमित पाए गए हैं और 590 लोगों में महामारी की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं 42 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

उन्होंने कहा, "पाली और सीकर में संक्रमण का एक-एक मामला सामने आया है, जबकि प्रतापगढ़ में शुक्रवार को दो मामले सामने आए। अब तक राजस्थान में 2,325 नमूनों की जांच हो चुकी है, जिनमें से 88 मामलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।"

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment