गुजरात के 20 कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंचे

Last Updated 15 Mar 2020 06:03:19 AM IST

मध्यप्रदेश के सियासी उठापटक के बीच अब गुजरात के 20 कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंचे हैं। कांग्रेस के इन विधायकों में 14 रात नौ बजे इंडिगो फ्लाइट से जयपुर पहुंचे जबकि पांच विधायक कार से आए हैं।


गुजरात के 20 कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंचे

इन विधायकों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में सांगानेर एअरपोर्ट से दिल्ली रोड स्थित होटल शिव विलास लाया गया। यहां पर रविवार तक कुछ और विधायकों के पहुंचने की संभावना है। इसी के चलते 40 कमरे बुक किए गए हैं। ये विधायक 25 मार्च तक यहीं रहेंगे।
 सांगानेर एअरपोर्ट पर सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी और उप सचेतक महेंद्र चौधरी ने गुजरात कांग्रेस के 14 विधायकों की अगवानी की। इसके बाद इन विधायकों को एअरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ दिल्ली रोड स्थित होटल शिव विलास ले जाया गया जहां उन्हें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया है। होटल में किसी भी व्यक्ति को आने की अनुमति नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि 35 विधायकों को जयपुर लाए जाने की बात कही जा रही है लेकिन अभी तक 20 विधायक ही पहुंचे हैं, जबकि कुछ विधायकों को उदयपुर में भी रखने की सूचना है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा राज्यसभा में जीत के लिए कुछ भी करने को तैयार है। इन विधायकों को डराया धमकाया जा रहा है और किसी भी तरह से अपने पक्ष में मतदान कराने की कोशिश की जा रही है।   

गुजरात विधानसभा में भाजपा के मौजूदा विधायकों की संख्या को देखते हुए राज्यसभा में उसके एक सीट खोने का डर है। ऐसे में कांग्रेस को क्रस वोटिंग का डर है। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस ने पाटीदार उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया और पार्टी में आपसी असंतोष भी है, इसका लाभ भाजपा को मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा तीनों सीटें जीतेगी। उधर, कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी ने कहा है कि राज्यसभा चुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी। 180 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में भाजपा के 103 विधायक हैं। उसे एनसीपी के एक और बीटीपी के दो विधायकों का समर्थन है। ऐसे में उसके पास कुल 106 विधायकों का समर्थन है। कांग्रेस के पास 73 विधायक हैं। निर्दलीय जिगेश मेवाणी के समर्थन से उसका संख्या बल 74 का है। राज्य की एक विधानसभा सीट जीतने के लिए 37 वोट की जरूरत होगी।

श्याम सुंदर शर्मा/सहारा न्यूज ब्यूरो
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment