राजस्थान : राम कथा के दौरान गिरा पंडाल, 14 मरे

Last Updated 24 Jun 2019 06:43:29 AM IST

बाड़मेर जिले में रविवार शाम रामकथा के दौरान आंधी-बारिश से पंडाल गिर गया। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा घायल हैं।




राजस्थान के बाड़मेर में राम कथा के दौरान गिरा पंडाल।

हादसा बालोतरा के जसोल कस्बे में हुआ। बाड़मेर के डीएम हिमांशु गुप्ता ने बताया कि हादसे में 14 लोगों की मौत की सूचना है। पंडाल में अधिकांश बुजुर्ग महिला और पुरुष रामकथा सुन रहे थे। घायलों में कुछ की गंभीर हालत के चलते मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।
पंडाल गिरने के बाद बारिश के चलते करंट फैल गया, कई लोग इसकी चपेट में आ गए। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि जांच के बाद ही सही कारण पता चलेंगे। फिलहाल, आंधी-बारिश के चलते पंडाल गिरने से मौत की सूचना है। हादसे के बाद आयोजन स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने घायलों को निजी वाहनों से नाहटा अस्पताल पहुंचाया। प्रशासन ने सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टॅफ को तत्काल अस्पताल पहुंचने के निर्देश दिए।

बताया जा रहा है कि हादसे के समय पंडाल में 400 से अधिक लोग मौजूद थे। इसी दौरान शाम करीब पौने पांच बजे तेज आंधी के साथ बारिश हुई। करीब 90 किमी की रफ्तार से चली आंधी से पंडाल धाराशायी हो गया। पंडाल को गिरते देख लोगों में भगदड़ मच गई। इसी भागादौड़ी के दौरान वृद्ध व बच्चे भागते लोगों की चपेट में आने से गिर पड़े। इनमें से अधिकतर की दम घुटने से मौत हो गई।

सहारा न्यूज ब्यूरो
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment