मोदी का तंज, मसूद अजहर पर UN को नामदार से पूछकर फैसला लेने चाहिए था क्या?

Last Updated 03 May 2019 01:52:45 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि कांग्रेस कभी आतंकवाद पर काबू पाने में सफल नहीं रही जबकि भाजपा शासित उनकी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने के बाद आतंकवादी सरगना मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करवाकर पाकिस्तान की हेकड़ी निकाल दी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मोदी आज करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र के हिंडौन सिटी में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों से निपटने के लिए भाजपा और कांग्रेस के तरीके की तुलना नहीं हो सकती। कांग्रेस तो आतंकवादी मसूद अजहर को अतंर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने पर खुशी मनाने की बजाय अपना ही मजाक उड़ाने में लगी है और कह रही है कि मसूद अजहर को चुनाव के वक्त ही अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित क्यों किया गया। चुनाव चल रहा है, कांग्रेस को परेशानी हो रही है कि दुनिया के देश मिलकर मसूद को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया।  

उन्होंने कहा, "कांग्रेस को मोदी के हर काम में फायदा नजर आ रहा है, इसलिए वह कह रही है कि मोदी ने फायदा लेने के लिए चुनाव के समय ऐसा किया है। इसे भाजपा ने घोषित किया है क्या? क्या इसके लिए संयुक्त राष्ट्र को कांग्रेस या नामदारों से पूछना चाहिए था?"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने फायदे के अलावा और कोई सोच भी नहीं सकती।

उन्होंने कहा कि दुनिया पर दबाव डालने की उनमें शक्ति आ गई है तो देशवासी खुश होंगे, लेकिन कांग्रेस को बुरा लग रहा है, क्योंकि वह 60 साल तक नहीं कर पाई।

मोदी ने कहा कि जनता ने राजस्थान की पच्चीस सीटें जीतकर उन्हें सोने के लिए नहीं दी है। काम करने के लिए दी हैं।  उन्होंने कहा, "मैं आपका सेवक हूं, आप मालिक है, आप चाहेंगे मोदी वही करेगा।"

उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस मित्रों से कहना चाहेंगे कि वे भी यह नारा दें, नामुमकीन भी अब मुमकीन है।      

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है और भारत की आवाज सुनी जा रही है। अभी दो दिन पहले ही भारत के बहुत बड़े दुश्मन आतंकवादियों का  सरगना मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया। पाकिस्तान में बैठा आतंकवादियों का यह आका कई बरसों से भारत को घाव पर घाव दे रहा था। इस कारण राजस्थान की अनेक वीर माताओं ने भी अपने वीर बेटे खोए। लेकिन अब इन आतंकवादियों का पाकिस्तान में मौज करना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के मंसूबों और आतंकवादी सरगना पर तीसरी बड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्ट्राइक हुई है और इससे पाकस्तान की हेकड़ी निकल गई है। यह सब जनता के आर्शीवाद से हुआ है।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद से निपटने में कांग्रेस और भाजपा के तरीके में फर्क बताते हुए कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब आतंकवादी हमले रोजाना की बात हो गई थी और कोई भी सुरक्षित नहीं था। 26/11 मुंबई हमले से पहले कई जगह आतंकवादी हमले हुए और बाद में मुंबई में बड़ा आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गये। लेकिन अब क्या कारण है कि आतंकवादी हमले करने की हिम्मत नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों के मत की ताकत है जो मोदी को मुकाबला करने की ताकत देते है।

मोदी ने कहा कि आतंकवादियों के डर की वजह से देश में साल 2009 और 2014 में दो ऐसे अवसर आये, जब युवाओं का पंसदीदा आईपीएल क्रिकेट देश के बाहर खेला गया, क्योंकि उस समय दिल्ली में बैठी सरकार इतनी डरी हुई थी कि उसमें दम ही नहीं था। चुनाव हैं इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर आईपीएल नहीं करेंगे। इस बार चुनाव भी चल रहा है, नवरात्र, रामनवमी और हनुमान जयंती आई और रमजान आने वाला है और आईपीएल भी चल रहा है।

उन्होंने कहा कि कहीं से गोली चलेगी तो मोदी गोला चलायेगा।

उन्होंने कहा कि इस बार लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव चुनाव और आईपीएल क्रिकेट उत्सव दोनों एक साथ मनाया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति नकारात्मक, नेतृत्व में भ्रम और नीयत में खोट है। इसी कारण उसने वन रैंक वन पेंशन मामले में धोखा दिया। जनता से झूठ और विश्वासघात की राजनीति की।

उन्होंने राजस्थान को ताजा उदाहरण बताते हुए सवाल किया कि क्या किसानों का कर्ज माफ हुआ। उन्होंने कहा कि गलती को माफ किया जा सकता है लेकिन विश्वासघात को कभी माफ नहीं किया जा सकता।

फेनी प्रभावित राज्य सरकारों के साथ संपर्क में है केंद्र सरकार: मोदी

जनसभा की शुरुआत में मोदी ने कहा, "आज जब हम सब यहां एकत्रित हुए हैं तो उस समय देश के पूर्वी और दक्षिणी तट पर रहने वाले लाखों परिवार भीषण चक्रवात का सामना कर रहे हैं। केंद्र सरकार ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुद्दुचेरी की सरकारों के साथ लगातार संपर्क में है।"    

मोदी ने कहा, "मैं चक्रवात प्रभावित राज्य सरकारों को और वहां के लोगों को भरोसा देना चाहता हूं कि संकट के समय में केंद्र सरकार हमारे उन सभी परिवारों के साथ हैं जहां चक्रवात की आपदा आई है। बड़ी से बड़ी मुश्किल में हम सभी भारतीयों का एकजुट होकर मुकाबला करना एक भारत, श्रेष्ठ भारत की ही पहचान है।"    

मोदी ने कहा कि चुनाव की इस आपाधापी के बावजूद उन्होंने हालात की विस्तृत समीक्षा की है।

उन्होंने कहा, "कल ही हम इस चक्रवात से जूझ रहे राज्यों के लिए 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की अग्रिम राशि जारी कर चुके हैं। एनडीआरएफ, तटरक्षक बल, भारतीय नौसेना और थल सेना पूरी मुस्तैदी के साथ प्रशासन के साथ जुटी हुई है।"

वार्ता/भाषा
हिंडौन सिटी (राजस्थान)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment