राजस्थान: कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह का शव दोबारा पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सुपुर्द

Last Updated 01 Jul 2017 02:37:11 PM IST

राजस्थान में नागौर जिले के सांवराद गांव में तनावपूर्ण स्थिति के बीच पुलिस ने आज कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह का शव उसके परिजनों को सौंपा दिया.


आनंदपाल का शव परिजनों को सौंपा (फाइल फोटो)

गत शनिवार की रात पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में मारे गये फरार कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह का शव आज परिजनों को दे दिया गया.
     
पुलिस ने मृतक आंनदपाल सिंह के गांव सावंराद में जाकर मृतक का शव उसकी पुत्री योगिता सिंह और उसके मामा के सुपुर्द किया.
     
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केसर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आनंदपाल सिंह के शव का कल दोबारा पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को चूरू जिला अस्पताल के मुर्दाघर से लेकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है .
    
परिजन संभवत: शव का अन्तिम संस्कार कल करेंगे क्योंकि वह मृतक की दुबई में रह रही बेटी के आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं .
    
गौरतलब है कि करीब डेढ़ साल पहले अदालत में एक पेशी भुगतने के बाद पुलिस के पहरे में जेल लौट रहा कुख्यात अपराधी आनंद पाल सिंह चकमा देकर फरार हो गया था .
    
पुलिस ने गत शनिवार को उसके छिपे हुए ठिकाने को चिन्हित कर उसे पहले आत्मसमपर्ण के लिए ललकारा . लेकिन उसने  पुलिस पर गोलीबारी की. इस पर पुलिस की जवाबी कार्वाई में आनंदपाल सिंह मारा गया.


    
मृतक  के परिजनों ने पहले तो मुठभेड़ को फर्जी करार देते हुए इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की और शव लेने से इंकार कर दिया था.
    
आंनदपाल सिंह के एक परिजन द्वारा चूरू की रतनगढ़ अदालत में पोस्टमार्टम को लेकर लगायी गयी याचिका पर सुनवायी करते हुए अदालत ने कल मृतक के शव का पोस्टमार्टम उच्चतम न्यायालय के दिशा निर्देशों के अनुसार वर्ग ए श्रेणी के अस्पताल में करवाने के आदेश दिए थे जिसके बाद  कल चूरू में दोबारा पोस्टमार्टम करवाया गया था.
     
इधर जयपुर में आज राजपूत सभा भवन में आयोजित राजपूत समाज की बैठक में आनंदपाल सिंह को फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की गयी. पुलिस ने  सभा को देखते हुए राजपूत सभा भवन के आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये .

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment