राजे ने आचार्य कुलम के लिये बाबा रामदेव को दिलाया मदद का भरोसा

Last Updated 31 Oct 2015 11:03:29 AM IST

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने योग गुरू बाबा रामदेव को प्रदेश के हर जिले में आचार्य कुलम खोलने के लिये जमीन देने का भरोसा दिलाया है.


आचार्य कुलम के लिये राजे ने दिलाया भरोसा (फाइल फोटो)

पांच दिवसीय योग शिविर में शनिवार को अंतिम दिन शिविर स्थल पर योग गुरू से वसुन्धरा राजे ने आर्शीवाद लिया और कुछ योग क्रियायें की.

इस अवसर पर बाबा रामदेव ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में आचार्य कुलम खोलने चाहते है इनके निर्माण के लिये दानदाता तैयार हैं.

उन्होंने कहा कि हमें जमीन की आवश्यकता है जिसमें सरकार को मदद करनी चाहिए. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कई स्कूलों के भवन बेकार पड़े हैं उन्हें भी आचार्य कुलम के लिये काम में लिया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि वह इस बारे में जिला कलेक्टर को निर्देश देंगी. राजे ने यह भी कहा कि आदर्श विद्यालयों के बारे में भी सोचा जाना चाहिए इस पर बाबा रामदेव ने कहा की वह आदर्श स्कूलों के लिये मदद को तैयार हैं.

रामदेव ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के बाद राजे तीसरी मुख्यमंत्री हैं जो आचार्य कुलम के लिये आगे आई हैं. 

इस अवसर पर योग गुरू ने कहा कि वह अपना शेष जीवन शिक्षा के क्षेत्र में लगाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि देश भर में स्थापित होने वाले आचार्य कुलम में आधुनिक और पुरातन शिक्षा का मेल होगा जिसमें निकलने वाले बच्चे भारत का निर्माण करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment