दलित जोड़ों को मंदिर से बाहर निकाला

Last Updated 30 Oct 2012 05:29:27 AM IST

झुंझुनूं में जिले के खेतड़ी थाना इलाके के बड़ाऊ गांव में दलित जाति के दो नवविवाहित जोड़ों को मंदिर से धक्के मारकर बाहर निकालने का मामला सामने आया है.


दलित जोड़ों को मंदिर से बाहर निकाला

पीड़ितों का आरोप है कि विरोध करने पर उनके साथ गाली-गलौज भी की गई. इस सिलसिले में मंदिर पुजारी एवं तीन महिलाओं सहित आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

पुलिस ने बताया कि इस दिन बड़ाऊ गांव निवासी अशोक कुमार मेघवाल और उसके छोटे भाई गुलाब की बारात माधोगढ़ गई थी. 25 अक्टूबर को ये शादी करके लौटे. 26 अक्टूबर को सवेरे करीब 10 बजे दोनों नवविवाहित जोड़े धोक लगाने गांव के मंदिर गए.

मंदिर में पुजारी घीसाराम स्वामी सहित कुछ लोगों ने उनको पूजा-अर्चना करने से रोका. नवविवाहित जोड़ों और उनके साथ आए लोगों ने जब इस बात का विरोध किया तो उनके साथ गाली-गलौज की और धक्के मारकर मंदिर से बाहर निकाल दिया गया.

रविवार रात इस सिलसिले में पीड़ित अशोक कुमार मेघवाल ने मंदिर के पुजारी घीसाराम स्वामी, गंगा स्वामी, अनिल स्वामी, पप्पू शर्मा तथा सियाराम स्वामी के साथ ही महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया. इस मामले में फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment