चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने पर त्रिपुरा के एसपीओ निलंबित

Last Updated 06 Apr 2024 12:04:41 PM IST

चुनाव आयोग ने पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) को निलंबित कर दिया।


चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने पर त्रिपुरा के एसपीओ निलंबित

एक चुनाव अधिकारी ने शुक्रवार को बताया, "पश्चिम त्रिपुरा जिले के सिधाई पुलिस थाने में तैनात एसपीओ सुमन हुसैन को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने इस हफ्ते की शुरुआत में मोहनपुर सब-डिवीजन में एक चुनाव अभियान और एक राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, जिसके चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।"

पश्चिम त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार के. ने संबंधित सब-डिवीजन पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) द्वारा प्रस्तुत एक जांच रिपोर्ट के आधार पर निलंबन आदेश जारी किया।

एसपीओ ग्राम रक्षा स्वयंसेवकों की तरह हैं, जिनका उपयोग जमीनी स्तर की पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है। उन्हें उग्रवाद विरोधी गतिविधियों में नियमित पुलिस बल की मदद के लिए 2001 के कानून के बाद 'हेल्पिंग हैंड' के रूप में शामिल किया गया था।

उन्होंने आदिवासी क्षेत्रों के विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। त्रिपुरा में चार दशक से अधिक लंबे उग्रवाद पर काबू पाने के बाद, एसपीओ को नियमित पुलिस कार्य और कानून व्यवस्था प्रवर्तन में तैनात किया गया था।

आईएएनएस
अगरतला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment