Bangalore Blast: शिवकुमार का दावा, संदिग्ध की पहचान हो गई है

Last Updated 02 Mar 2024 07:37:46 AM IST

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने शुक्रवार को कहा कि यहां एक कैफे में विस्फोट के लिए जिम्मेदार संदिग्ध की पहचान कर ली गई है और आरोपी को "कुछ ही घंटों में" गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Bangalore Blast

मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने पहले कहा था कि बेंगलुरु के आईटी हब व्हाइटफील्ड में रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुआ विस्फोट इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के कारण हुआ था। विस्फोट में कम से कम 10 लोग घायल हो गये।

इस बीच, पत्रकारों से बात करते हुए, उनके डिप्टी शिवकुमार ने कहा: "हमें विश्वास है कि उसे (संदिग्ध) कुछ घंटों में ट्रैक कर लिया जाएगा। हमारे अधिकारी बहुत सक्षम हैं... उसके चेहरे की विशेषताओं को देखा गया है, और कमोबेश उसकी पहचान कर ली गई है। उचित समय पर हमारे पुलिस अधिकारी मीडिया से बात करेंगे।"

यह विस्फोट दोपहर करीब 1.15 बजे हुआ, जब अधिकांश ग्राहक कैफे में दोपहर का भोजन कर रहे थे।

शिवकुमार ने आगे कहा, "दोपहर के भोजन के दौरान एक युवक कैफे में पहुंचा, उसने रवा इडली खाई और एक पेड़ के पास एक बैग रखा और चला गया। एक घंटे के बाद कम तीव्रता का विस्फोट हुआ। युवक ने टाइमर को बम से जोड़ा था।"

डिप्टी सीएम ने कहा, "10 लोग घायल हो गए, विस्फोट में बहुत तेज आवाज हुई थी। सीसीटीवी में विस्फोट के पूरे दृश्य कैद हो गए हैं। आरोपी बस से आया था। बस से उतरने के बाद वह यहां आया। उसकी सारी हरकतें हमारी जानकारी में आ गई हैं।"

शिवकुमार ने कहा, "सात से आठ टीमों का गठन किया गया है। हमने मरीजों से मुलाकात की है और हम उनकी चिकित्सा देखभाल का ख्याल रखेंगे। सभी पहलुओं से जांच की जा रही है।"

उन्होंने आगे कहा, "हम इस घटना पर कोई राजनीति नहीं चाहते। यह कर्नाटक और बेंगलुरु की छवि के बारे में है। हम किसी भी कीमत पर इसकी रक्षा करेंगे। बेंगलुरु में किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है।"

 

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment