500 रुपए में गैस सिलेंडर, 200 यूनिट तक फ्री बिजली, प्रियंका गांधी की मौजूदगी में तेलंगाना सरकार पूरे करेगी अपने 'चुनावी वादे'

Last Updated 24 Feb 2024 10:24:22 AM IST

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा कि उनकी सरकार 2 'चुनावी गारंटी' को पूरा करने जा रही है।


तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (फाइल फोटो)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार 27 फरवरी को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर की आपूर्ति और गरीबों को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने की दो योजनाओं की शुरुआत करेगी तथा इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहेंगी।

रेड्डी ने राज्य में जारी ‘समक्का सरक्का यात्रा’ को राष्ट्रीय त्योहार के रूप में मान्यता देने की मांग नहीं मानने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और तेलंगाना के प्रति ‘‘भेदभाव एवं राज्य की उपेक्षा’’ करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री तेलंगाना के मुलुगु जिले के मेदाराम में आदिवासी उत्सव के दौरान देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

रेड्डी ने कहा, "छह चुनावी गारंटी में से हम 27 फरवरी की शाम को दो गारंटी शुरू करने जा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि 500 ​​रुपये में एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति और सफेद राशन कार्ड धारकों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली की आपूर्ति 27 फरवरी से शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रियंका गांधी भी कार्यक्रम में शामिल होने जा रही हैं।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पहले ही दो वादों को अमल में ला चुकी है, जिसमें सरकारी आरटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा और गरीबों के लिए 10 लाख रुपये की स्वास्थ्य योजना शामिल है।

रेड्डी ने कहा कि जिन दो लाख रिक्त नौकरियों को भरने का वादा किया गया था उनमें से सरकार ने 25 हजार पदों को भर दिया है और सार्वजनिक कार्यक्रमों में नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दो मार्च तक छह हजार से अधिक पद भरे जाएंगे।

राज्य में मीडिया से संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए प्रेस अकादमी के अध्यक्ष की लंबित नियुक्ति भी तुरंत की जाएगी। उन्होंने कहा, ''सरकार दो लाख रुपये तक की कृषि ऋण माफी पर भी जल्द ही अच्छी खबर देगी।''

भाषा
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment