गुजरात पुलिस ने 350 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की, नौ गिरफ्तार

Last Updated 23 Feb 2024 05:18:07 PM IST

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस ने 350 करोड़ रुपए मूल्य का 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर लिया। यह जब्ती वेरावल बंदरगाह पर नलिया गोली तट से की गई। इस मामले में 9 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।


गुजरात पुलिस

गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज (एनडीपीएस) ने संयुक्त रूप से छापेमारी को अंजाम दिया।

मंत्री ने अपने एक्स पोस्ट में कहा, "पुलिस ने वेरावल बंदरगाह के नलिया गोली तट पर छापा मारा और 350 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन के 50 किलोग्राम सीलबंद पैकेट जब्त किए। इसके अलावा 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें तीन मुख्य आरोपी भी शामिल हैं।"

अधिकारियों के मुताबिक, जब्त की गई सामग्रियों में नाव, एक सैटेलाइट फ़ोन और एक वाहन शामिल है। इससे देश में नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए तस्करों द्वारा अपनाए जाने वाले अत्याधुनिक तरीकों का संकेत मिलता है।

उन्होंने कहा कि मछली पकड़ने वाले मालिक से गुप्त सूचना मिली थी कि हेरोइन को ईरान से लाया जा रहा है, जिसके बाद अधिकारियों ने एक्शन लिया।

पुलिस ने मुर्तुज़ा बलूच को मुख्य आरोपी के रूप में चिन्हित किया है। इसी ने खेप भेजी थी, जबकि इशाक उर्फ ​​मामा राजकोट में डिलीवरी के लिए जिम्मेदार था। इस मामले में पकड़े गए लोगों में जामनगर के आसिफ उर्फ ​​कारा जुसाब समा, जामनगर के एक अन्य निवासी अरबाज अनवरभाई मेमन और धर्मेंद्र कश्यप भी शामिल था।

आईएएनएस
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment