CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान- आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसान के परिवार को 1 करोड़ रुपये और बहन को नौकरी देगी पंजाब सरकार

Last Updated 23 Feb 2024 01:18:47 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब-हरियाणा सीमा पर जान गंवाने वाले किसान शुभकरण सिंह के परिजनों को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (फाइल फोटो)

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर पोस्ट में कहा, ''पंजाब सरकार की ओर से शुभकरण सिंह के परिजनों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी, जो कि बीते दिनों किसान आंदोलन के दौरान वीरगति को प्राप्त हो गए थे। शुभकरण सिंह की बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी। वहीं, आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी जाएगी।"

उन्होंने कहा कि जांच के बाद किसान की मौत के जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी।

भगवंत मान ने कहा कि संकट की घड़ी में पंजाब मृतक किसान के साथ है। किसान के परिजनों को आर्थिक और सामाजिक हर प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने किसानों की समस्या का निदान के लिए किसान और केंद्र सरकार के बीच एक सेतु की भूमिका निभाने का प्रयास किया था, मगर अफसोस यह वार्ता अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी।
 

आईएएनएस
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment