Pawar की तुलना Aurangzeb से- NCP का BJP के खिलाफ 'जेल भरो अभियान'

Last Updated 09 Jun 2023 06:47:47 PM IST

महाराष्ट्र में सरकार में शामिल भाजपा के एक वरिष्ठ नेता द्वारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार को औरंगजेब का अवतार बताए जाने के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन किया और 'जेल भरो' अभियान में शामिल हुए।


NCP का BJP के खिलाफ 'जेल भरो अभियान'

सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां लेकर भाजपा विरोधी नारे लगाते हुए आजाद मैदान की ओर मार्च किया और वहां गिरफ्तारी दी। उन्हें पुलिस वैन में भरकर येलो गेट थाना ले जाया गया।

राकांपा ने केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नारायण राणे के बड़े बेटे और भाजपा के पूर्व सांसद डॉ. नीलेश राणे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने शिवसेना के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और भाजपा के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की सरकार को भाजपा विधायक नितेश राणे के भाई डॉ. नीलेश राणे के खिलाफ कार्रवाई करने की चुनौती दी - अगर उनमें कोई नैतिकता बची है।

उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता शरद पवार की आत्मा है और इस तरह के किसी भी प्रयास से देश में धर्मनिरपेक्षता खतरे में पड़ जाएगी, और अब यह सरकार का कर्तव्य है कि वह संविधान को बनाए रखे।

मुंबई के अध्यक्ष नरेंद्र राणे, राखी जाधव, राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो, आरती साल्वी, नसीब सिद्दीकी, भावना घनेकर, प्रमोद पाटिल, महबूब शेख, नीलेश भोसले, सुरेखा पेडनेकर, राज राजपरकर, महेंद्र पानसरे, प्रशांत पाटिल और अन्य जैसे कई राकांपा नेताओं को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

डॉ. नीलेश राणे ने कहा था, जब भी चुनाव आते हैं, शरद पवार मुसलमानों के बारे में चिंता करना शुरू कर देते हैं। कभी-कभी यह आश्चर्य होता है कि क्या शरद पवार औरंगजेब के अवतार हैं।

उनकी टिप्पणियों पर महा विकास अघाड़ी के सहयोगी कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना (उद्धव गुट) के नेताओं से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और भाजपा पर हमला किया।

कांग्रेस ने टिप्पणी को अत्यधिक आपत्तिजनक करार दिया है, शिवसेना (उद्धव गुट) के सांसद संजय राउत ने पूछा कि क्या यह भाजपा की नई संस्कृति है और एनसीपी विधायक अमोल मितकरी ने डॉ. नीलेश राणे को गिरगिट (जो कई दल बदल चुके हैं) कहा जो केवल भाजपा के रहमोकरम पर जी रहे हैं।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment