भगोड़े अमृतपाल की ब्रिटेन मूल की पत्नी किरणदीप कौर पुलिस के रडार पर

Last Updated 23 Mar 2023 12:31:09 PM IST

भगोड़े और खालिस्तानी विचारक अमृतपाल सिंह की ब्रिटेन मूल की पत्नी किरणदीप कौर अब कट्टरपंथी संगठन 'वारिस पंजाब दे' के लिए विदेश से धन जुटाने के मामले में पंजाब पुलिस के रडार पर हैं।


किरणदीप कौर वर्तमान में अमृतसर जिले के अमृतपाल सिंह के पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा में रह रही हैं। अभिनेता-कार्यकर्ता दिवंगत दीप सिद्धू द्वारा बनाए गए संगठन का समर्थन करने में उनकी भूमिका के लिए पुलिस द्वारा उनसे कई बार पूछताछ की गई है।

अमृतपाल सिंह, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया है और गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है, 18 मार्च से उसे पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। स्वयंभू उपदेशक ने पिछले साल फरवरी में शादी की थी।

अमृतपाल सिंह की गतिविधियों के लिए कथित विदेशी फंडिंग के सिलसिले में महिला पुलिस टीम ने किरणदीप कौर से करीब एक घंटे तक पूछताछ की।

आधिकारिक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस ने धन के स्रोतों का पता लगाने के लिए अमृतपाल, उसकी पत्नी और माता-पिता के बैंक खातों की भी जांच की है।

जिस मोटरसाइकिल पर अमृतपाल सिंह भागा था उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने छापेमारी के बाद अमृतपाल सिंह की मर्सिडीज कार को भी जब्त कर लिया है।

आईएएनएस
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment