भोपाल, बेंगलुरु के स्कूलों में बम विस्फोट की धमकी : तमिलनाडु का स्कूली छात्र संकट में

Last Updated 20 May 2022 03:54:12 AM IST

तमिलनाडु में सलेम का 17 वर्षीय एक छात्र, जो अपनी खुद की सॉफ्टवेयर कंपनी खोलने की इच्छा रखता है, मुसीबत में पड़ गया है, क्योंकि उसने एक कंप्यूटर प्रोग्राम विकसित किया और एक विदेशी को बेचा, जिसका इस्तेमाल हाल ही में बेंगलुरु और भोपाल के स्कूलों में बम की धमकी वाले मेल भेजने के लिए किया गया।


भोपाल, बेंगलुरु के स्कूलों में बम विस्फोट की धमकी

लड़के ने एक विदेशी क्लाइंट के लिए एक बॉट सॉफ्टवेयर प्रोग्राम (सॉफ्टवेयर प्रोग्राम जो स्वचालित, दोहराव और पूर्व-परिभाषित कार्य करता है) विकसित किया था। प्रोग्राम का उपयोग कई ईमेल भेजने के लिए किया गया था। उसने टेलीग्राम ऐप के माध्यम से एक विदेशी ग्राहक को प्रोग्राम बेचा और कार्यक्रम की कीमत के रूप में बिटकॉइन के माध्यम से 200 डॉलर एकत्र किए।

हालांकि, लड़का मुश्किल में पड़ गया, जब बेंगलुरु और भोपाल पुलिस ने यह पता लगाने के बाद कि अप्रैल में बेंगलुरु के शीर्ष स्कूलों और मई में भोपाल में ईमेल के माध्यम से बम विस्फोट की धमकी दी गई थी, उस पर नजर रखी।

भोपाल पुलिस के डीसीपी (अपराध शाखा) अमित कुमार ने आईएएनएस को बताया कि बम की धमकी झूठी निकली, लेकिन बम निरोधक दस्ते को यह पता लगाने में काफी समय लगा कि ये फर्जी ईमेल हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने 17 वर्षीय लड़के के आईपी पते पर मेल का पता लगाया और पता चला कि वह तमिलनाडु के सलेम का निवासी था, जो एक लाइब्रेरियन का बेटा है। बेंगलुरु पुलिस ने यह भी पाया कि सलेम के लड़के का आईपी पता धमकी भरे मेलों की उत्पत्ति का था।



भोपाल और बेंगलुरु पुलिस उस विदेशी का पता लगाने के लिए जांच में उनके साथ सहयोग करने के लिए लड़के को नोटिस देगी, जिसने अपने-अपने राज्यों के स्कूलों में बम विस्फोट की धमकी वाले मेल भेजे थे।

तमिलनाडु साइबर सुरक्षा विंग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि विभाग इंटरनेट पर अज्ञात व्यक्तियों के साथ संवाद करने के खतरों के बारे में छात्रों के बीच जागरूकता अभियान की योजना बना रहा है।

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment