पेगासस के जरिए लोकतंत्र को ध्वस्त करने की कोशिश कर रही भाजपा: नाना पटोले

Last Updated 03 Feb 2022 07:36:35 AM IST

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने यहां कहा कि केंद्र सरकार पेगासस जैसे परिष्कृत जासूसी सॉफ्टवेयर को हासिल कर भारत में लोकतंत्र को ध्वस्त करने की कोशिश कर रही है।


नाना पटोले

पटोले ने कहा, केंद्र सरकार कथित तौर पर 15,000 करोड़ रुपये के सौदे के लिए पेगासस जैसे प्रौद्योगिकी मंच का अधिग्रहण करके लोकतंत्र को ध्वस्त करने की कोशिश कर रही है। पत्रकारों, न्यायिक अधिकारियों, राजनेताओं, व्यापारियों, उद्योगपतियों के फोन टैप किए गए। केंद्र सरकार द्वारा इस तरह की जासूसी लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

पटोले 14 फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के प्रचार के लिए गोवा में हैं।

उन्होंने कहा, अब, जब एक विदेशी अखबार पेगासस पर एक रिपोर्ट प्रकाशित करता है, तो केंद्र सरकार अखबार पर सुपारीबाज होने का आरोप लगाती है। लोग यह भी जानते हैं कि भारत में गोदी मीडिया क्या कर रही है।

पटोले ने यह भी कहा कि विपक्ष के पेगासस आरोप पर भारतीय जनता पार्टी और उसके कैडर की आक्रामक प्रतिक्रिया समझ में आती है।

उन्होंने आगे कहा, इस मुद्दे पर कांग्रेस के आरोप से बीजेपी प्रभावित होगी और इसलिए उनके कार्यकर्ता हमारे कार्यकर्ताओं का सामना कर रहे हैं। भाजपा आक्रामक है क्योंकि उनका असली चेहरा लोगों के सामने आ गया है, जिसमें लोगों के व्यक्तिगत स्थान पर आक्रमण करना और उन्हें ब्लैकमेल करने जैसी चीजें शामिल हैं। भाजपा आक्रामक प्रतिक्रिया देने के लिए बाध्य है।
 

आईएएनएस
पणजी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment