प्रधानमंत्री मोदी पंजाब पहुंचे, फिरोजपुर में विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे

Last Updated 05 Jan 2022 01:29:23 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिरोजपुर में विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए बुधवार को पंजाब पहुंचे।




प्रधानमंत्री मोदी पंजाब पहुंचे

मोदी विमान से बठिंडा में उतरे और इसके बाद भारत एवं पाकिस्तान की सीमा के पास स्थित जिले की ओर रवाना हुए। पुलिस महानिरीक्षक (बठिंडा रेंज) जसकरण सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया, ‘‘वह (मोदी) पंजाब पहुंच गए हैं और फिरोजपुर जा रहे हैं।’’

पंजाब के लिए रवाना होने से कुछ घंटों पहले प्रधानमंत्री ने बुधवार को ट्वीट किया कि वह ‘‘आज पंजाब में अपने भाइयों और बहनों से’’ मिलने के लिए उत्सुक हैं।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘फिरोजपुर में आयोजित कार्यक्रम में 42,750 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों की आधारशिला रखी जाएगी, जिससे लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा।’’

बठिंडा और फिरोजपुर समेत पंजाब के कई हिस्सों में बुधवार को मौसम खराब रहा। बठिंडा-फिरोजपुर मार्ग पर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं।
मोदी दो साल के अंतराल के बाद पंजाब आ रहे हैं और विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के बाद यह राज्य का उनका पहला दौरा है। इन कानूनों को लेकर किसानों ने लगभग एक साल तक दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन किए थे।

प्रधानमंत्री फिरोजपुर में एक पीजीआईएमईआर सैटेलाइट केंद्र और दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे समेत 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इन परियोजनाओं में अमृतसर-ऊना खंड को चार लेन में परिवर्तित करने, मुकेरियां-तलवाड़ा रेल लाइन का आमान परिवर्तन, और कपूरथला एवं होशियारपुर में दो नये चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना संबंधी परियोजनाएं भी शामिल है।

मोदी जिले में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।
 

भाषा
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment