तमिलनाडु ने कोविड के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए

Last Updated 31 Dec 2021 12:51:28 PM IST

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के निर्देश पर तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं।


मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन (फाइल फोटो)

बुधवार को, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्य के स्वास्थ्य सचिव, जे राधाकृष्णन को पत्र लिखकर कोरोना के प्रसार के खिलाफ कड़े कदम उठाने का निर्देश दिया और परीक्षण में तेजी लाने के लिए कहा।

ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (जीसीसी) के आयुक्त, गगन सिंह बेदी ने भी अधिकारियों को परीक्षण को प्रति दिन 25,000 तक बढ़ाने और संक्रमित लोगों को अलग करने का निर्देश दिया है।

जीसीसी और स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, चेन्नई और आसपास के जिलों में कोरोना मामलों में वृद्धि होने की उम्मीद है।

बेदी ने गुरुवार को राधाकृष्णन की मौजूदगी में शहर के पुलिस आयुक्त शंकर जायसवाल के साथ बैठक की और चेन्नई की स्थिति का जायजा लिया।

स्वास्थ्य सचिव ने मीडिया को बताया कि जीसीसी ने कोविड -19 मामलों में वृद्धि की आशंका के साथ पहले ही 10,000 ऑक्सीजन बेड स्थापित किए हैं और 4,300 लोगों के संपर्क का पता लगाया है।

जीसीसी, राजस्व और पुलिस विभागों ने संयुक्त रूप से कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए जोनल प्रवर्तन टीमों का गठन किया है और उन लोगों को दंडित करने को कहा है,जो प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसमें मास्क ना पहनना , सामाजिक गड़बड़ी और सैनिटाइजर का उपयोग करना शामिल है।

नए साल के जश्न के दौरान लोगों के संगम की उम्मीद में क्षेत्रीय प्रवर्तन टीम शुक्रवार को दो पालियों में काम करेगी, भले ही चेन्नई ने सार्वजनिक समारोहों को मना कर दिया हो।

रात 10 बजे से सुबह 3 बजे तक एक टीम काम करेगी। और कोविड-उपयुक्त व्यवहार के अनुपालन के संबंध में होटल, रेस्तरां और अन्य सार्वजनिक स्थानों का निरीक्षण करेगी।

जीसीसी मैरिज हॉल की भी सख्ती से निगरानी करेगा और निगम द्वारा घोषित मेहमानों की निर्धारित संख्या से अधिक लोगों को पूरा करने वालों पर जुमार्ना लगाएगा।

जीसीसी आयुक्त ने कहा कि चेन्नई में 5 लाख लोगों को अभी तक टीके की पहली खुराक लेनी है और 8 लाख लोगों को टीकाकरण के लिए निर्धारित समय बीत जाने के बाद भी दूसरी खुराक लेनी है।

उन्होंने कहा कि टीके लेने से बीमारी का असर कम होगा और रविवार को होने वाले मेगा वैक्सीन कैंप के दौरान लोगों से खुद को टीका लगाने का आह्वान किया।
 

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment