केरल में कामगारों ने की हिंसा कई पुलिसकर्मी घायल

Last Updated 27 Dec 2021 12:47:20 AM IST

केरल में एर्नाकुलम जिले के किजहक्कम्बलम इलाके में शनिवार रात क्रिसमस मनाने के लिए जमा हुए देश के पूर्वोत्तर इलाकों से आए प्रवासी कामगार हिंसक हो गए और उन्होंने कई पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की।


केरल में कामगारों ने की हिंसा कई पुलिसकर्मी घायल

हिंसा के दौरान पुलिस के दो वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। इनमें से एक जीप को आग के हवाले कर दिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के. कार्तिक ने मीडिया को बताया कि 25 दिसम्बर की रात हुई घटना के संबंध में दो मामले दर्ज किए गए हैं और इसमें शामिल सभी लोगों की पहचान करने और सबूत जुटाने के लिए जांच जारी है।
उन्होंने कहा, ‘यह एक लंबी प्रक्रिया है।’ उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा में एक क्षेत्र निरीक्षक सहित 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए और उनमें से कुछ को सर्जरी की भी आवश्यकता है, लेकिन फिलहाल उनकी स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है।
इससे पहले दिन में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए काइटेक्स कंपनी में काम करने वाले कम से कम 150 कामगारों को हिरासत में ले लिया। ये कामगार कंपनी के बनाए आवास में ही रहते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए हिंसा के वीडियो में लोगों के एक बड़े समूह को पुलिस वाहनों को घेरते हुए, उनके ऊपर चढ़ते हुए, उन पर पथराव करते हुए और फिर उन्हें लाठियों से पीटते हुए, वाहनों को जर्जर अवस्था में छोड़ते हुए देखा गया है। इसके बाद जब पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए पीछे हटे तो श्रमिकों ने एक वाहन में आग लगा दी।

कंपनी के प्रबंध निदेशक साबू जैकब ने मीडिया को फोन पर बताया, ‘शनिवार रात को कामगारों के दो गुटों के बीच हुए विवाद को सुलझाने गए क्षेत्राधिकारी सहित पुलिस अधिकारियों के साथ कामगारों ने मारपीट की।’
उन्होंने बताया कि शुरुआत में कंपनी के सुरक्षाकर्मियों और निरीक्षकों ने हस्तक्षेप कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया लेकिन उनके साथ भी मारपीट की गई जिसके बाद पुलिस को बुलाया गया। जैकब ने बताया कि कुछ कामगार मादक पदार्थ ले कर आए थे और शायद कुछ कर्मचारी नशे में थे, जिसकी वजह से यह घटना हुई। उन्होंने कहा कि कंपनी जांच में सहयोग करेगी।

भाषा
कोच्चि


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment