10 दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों के लापता होने से कर्नाटक सरकार चिंतित

Last Updated 03 Dec 2021 03:09:59 PM IST

बेंगलुरु में ओमिक्रॉन वेरिएंट के देश के पहले दो मामलों का पता लगाने के बाद, कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग अब 10 दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों को लेकर चिंतित है, जो बेंगलुरु में लापता हो गए हैं। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।


ये दक्षिण अफ्रीकी नागरिक 12 से 22 नवंबर के बीच बेंगलुरु पहुंचे थे।

सूत्रों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ओमिक्रॉन मामलों का पता लगाने के बाद हाई अलर्ट पर है और इन व्यक्तियों का परीक्षण करवाना चाहता है, लेकिन वे लापता हो गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि हवाई अड्डे पर उनके द्वारा दिए गए पते पर दो लोग नहीं मिले और उनके मोबाइल फोन स्विच ऑफ हैं। उच्च जोखिम वाले देशों से 57 व्यक्ति यहां पहुंचे थे।

स्वास्थ्य विभाग पहले ही इन व्यक्तियों को ट्रैक और ट्रेस करने के लिए पुलिस विभाग से संपर्क कर चुका है। विभाग ओमिक्रॉन वायरस की उपस्थिति पर स्पष्टता प्राप्त करने के लिए सभी नमूनों को जीनोमिक अनुक्रमण परीक्षणों के लिए भेजने की योजना बना रहा है।

सूत्रों ने कहा कि 22 नवंबर से हवाई अड्डे पर कड़े कदम उठाए गए थे और ये दस व्यक्ति उससे पहले बेंगलुरु पहुंचे थे।

इस बारे में पूछे जाने पर मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने कहा कि उन्हें इस मामले में कोई सीधी जानकारी नहीं है। "मैं कह सकता हूं कि, संपर्क ट्रेसिंग एक सतत प्रक्रिया है और यदि वे नहीं मिलते हैं, तो स्थिति से निपटने के लिए मानक प्रोटोकॉल हैं। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।"

गौरव गुप्ता ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद पाबंदियां शुरू करने के भी संकेत दिए।

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment