असम कांग्रेस ने स्वतंत्रता आंदोलन पर बयान के लिए कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

Last Updated 19 Nov 2021 03:44:27 AM IST

असम में कांग्रेस के छह वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ महात्मा गांधी और स्वतंत्रता आंदोलन के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।


असम कांग्रेस ने स्वतंत्रता आंदोलन पर बयान के लिए कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

पूर्व सांसद द्विजेन शर्मा और बोलिह कुली सहित कांग्रेस नेताओं ने दिसपुर पुलिस स्टेशन में एक समाचार पत्र के एक लेख का हवाला देते हुए अपनी शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया है कि कंगना ने महात्मा गांधी की कड़ी आलोचना की, जिन्होंने भारत को ब्रिटिश शासन से मुक्त करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

कांग्रेस नेताओं ने कहा, "यह स्वतंत्रता आंदोलन के शहीदों का घोर अपमान है। अभिनेत्री द्वारा दिया गया बयान भी देशद्रोह है। ऐसे बयानों ने भारतीय लोगों के साथ-साथ असम के स्वतंत्रता सेनानियों के दिलों को तोड़ दिया है।"

यह कहते हुए कि यह एक बेहद आपत्तिजनक और मानहानिकारक बयान था, कांग्रेस नेताओं ने असम पुलिस से कंगना रानौत को पर तुरंत मामला दर्ज कर कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया।



कंगना ने कथित तौर पर कहा था कि " भारतीयों को अंग्रेजों से स्वतंत्रता भीख में मिली थी।"

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा ने पिछले हफ्ते राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र लिखकर कंगना को दिया गया पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग की थी।

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment