हां, मैं पार्टी बनाऊंगा : अमरिंदर

Last Updated 28 Oct 2021 05:18:54 AM IST

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि वह एक नई पार्टी बना रहे हैं और इसके नाम व चुनाव चिह्न को निर्वाचन आयोग की मंजूरी मिल जाने पर वह इसकी घोषणा करेंगे। साथ ही, उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कई लोग उनसे संपर्क में हैं।


पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (File photo)

सिंह ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अपने प्रथम संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं एक पार्टी का गठन कर रहा हूं। जब निर्वाचन आयोग नाम और चिह्न को मंजूरी दे देगा, तभी जाकर मैं आपको इसकी जानकारी दे सकूंगा। आयोग की मंजूरी का इंतजार करिए। उन्होंने यह भी कहा कि वह केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के मुद्दे के हल के लिए बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे।

उन्होंने कहा, बेशक कांग्रेस के कई लोग संपर्क में हैं। हम उपयुक्त क्षण का इंतजार कर रहे हैं लेकिन मैं उनका नाम नहीं बताऊंगा क्योंकि मेरे समर्थकों को प्रताड़ित किया जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि कितने विधायक उनके संपर्क में हैं, सिंह ने कहा, राहुल गांधी को पंजाब के कांग्रेस विधायकों से सिलसिलेवार बैठकें करनी पड़ रही है, इसका क्या मतलब है? अभी तक कांग्रेस से इस्तीफा नहीं देने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैंने कांग्रेस में 50 साल बिताये हैं, यदि मैं और 10 दिन उसमें रूकूं तो क्या फर्क पड़ता है?

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा के साथ जाने की बात कभी नहीं कही है और वह सिर्फ सीट साझेदारी चाहते हैं। सिंह ने कहा, सैन्य भाषा में इसका अर्थ बलों के सकेंद्रन से है। हालांकि, भगवा पार्टी से इस बारे में अभी तक बात नहीं की है। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ जाने का उनका कोई इरादा नहीं है, वह सिर्फ इससे अलग हो चुके अकाली समूहों के साथ जा सकते हैं।

शिअद (संयुक्त) प्रमुख सुखदेव सिंह ढींढसा के उनके साथ गठजोड़ करने से कथित तौर पर इनकार करने के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, यदि ढींढसा को असली लड़ाई लड़नी है तो उन्हें अपने बलों का भी सकेंद्रन करना होगा। उन्होंने कहा, कांग्रेस को हराने के लिए, शिअद, आम आदमी पार्टी, हम सभी को एक संयुक्त ताकत के तौर पर काम करना होगा।

बार्डर के मुद्दे पर पंजाब सरकार को फटकारा
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश सरकार को बार्डर के मुद्दे पर फटकारते हुए कहा है कि सीमा पर जो कुछ हो रहा है वो गलत और खतरनाक है लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं।

उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में इन आरोपों को खारिज किया कि सीमा सुरक्षा बल राज्य प्रशासन पर काबिज हो जायेगा या स्वर्ण मंदिर में तैनात कर दी जाएगी वगैहरा-वगैहरा। ऐसी बातें विधानसभा चुनाव से पहले कुछ लोगों की ओर से फैलाई जा रही हैं। उन्होंने सीमा सुरक्षा बल के अधिकार क्षेत्र को पंजाब में पचास किमी तक बढ़ाये जाने को सही ठहराते हुये कहा कि इससे पंजाब को कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि जिस तरह सीमा पार से आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं और ड्रोन हथियार लेकर आ रहे हैं तथा टिफिन बाक्स बरामद किये गये हैं।वो गंभीर मामले हैं। सीमा सुरक्षा बल तो सीमावर्ती पंजाब में केवल राष्ट्रीय सुरक्षा को बनाये रखने में मददगार साबित होगी इसलिये वो राष्ट्रीय सुरक्षा के हितों को लेकर केन्द्र की राज्य को मदद का समर्थन करते हैं।

वीजा खुलते ही अरूसा को फिर बुलाएंगे
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनकी पाक महिला मित्र को निशाना बनाने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस मुद्दे को उठाने वाले पिछले साढ़े चार साल से कहां थे।

उन्होंने बुधवार को यहां कहा कि कुछ लोग अरूसा आलम को बेवजह ही मुद्दा बना रहे हैं जबकि उनका इससे कोई मकसद हल होने वाला नहीं। अरूसा तो पिछले सोलह साल से आ रही है और मैं पिछले साढ़े चार मुख्यमंत्री रहा तब उन्हें इस बारे में याद नहीं आयी। चुप क्यों बैठे रहे अब उनके पास कोई मुद्दा नहीं रहा तो मुझ पर निजी हमले शुरू कर दिए। गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा के अरूसा को लेकर लगाये गये आरोपों के बारे में उन्होंने कहा कि ये निराधार और बेबुनियाद हैं। वह अरूसा को वीजा खुलने पर फिर बुलायेंगे।

सहारा न्यूज ब्यूरो/वार्ता
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment