केरल की 20 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा: भाजपा

Last Updated 05 Apr 2021 05:09:16 PM IST

भाजपा के एक शीर्ष नेता ने दावा किया है कि केरल में भाजपा के नीत एनडीए मैदान में मजबूत स्थिति में है और 6 अप्रैल को होने जा रहे विधानसभा चुनावों में 20 सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय रहने वाला है।


भाजपा

राज्य में चुनावी प्रचार की जिम्मेदारी संभाल रहे केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी.मुरलीधरन ने सोमवार को कहा कि मंगलवार का होने वाला मतदान भाजपा के लिए एक बड़ा मील का पत्थर साबित हो सकता है।

उन्होंने कहा, "यदि हमने 2016 के विधानसभा चुनावों में नेमोम सीट (राज्य की राजधानी में) जीतकर अपना खाता खोला था, तो इस बार का मुकाबला तो केरल में राजनीतिक परिदृश्य में एक गेम चेंजर साबित हो सकता है। भाजपा की मजबूती ने सत्तारूढ़ वाम दल और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ कैंप, दोनों को ही हिला दिया है। 20 सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय है।"

भाजपा की मजबूत स्थिति का दावा करने के साथ-साथ वह इन दावों के पीछे की वजह भी बताते हैं। वह कहते हैं, "आप देखिए कि धर्मडोम विधानसभा क्षेत्र में क्या हुआ है, जहां से मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन चुनाव लड़ रहे हैं। कल उन्हें एक रोड शो किया और उसमें उन्हें फिल्मी सितारों की मदद लेनी पड़ी। इसे अब सीपीआई-एम का नया चेहरा कहा जाता है। वे दिन लद गए जब वे अपनी विचारधारा का पालन करते थे। वहीं विजयन को 'कैप्टन' का नया नाम मिला है।"



वहीं अपनी पार्टी को लेकर वे क्या कहेंगे, इस सवाल को मुरलीधरन ने एक मुस्कान देकर टाल दिया।

बता दें कि चुनाव पूर्व सर्वे में भाजपा को 3 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि वे उस एक सीट से भी हाथ धो बैठेंगे, जो उन्होंने 2016 में जीती थी। 2016 में भाजपा ने नेमोम सीट जीती थी और 7 सीटों पर दूसरे नंबर की पार्टी रही थी। पार्टी ने राज्य में कुल 14.96 प्रतिशत वोट हासिल किए थे।

आईएएनएस
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment