जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव : शांति व उत्साह से लोगों ने डाले वोट

Last Updated 29 Nov 2020 03:43:00 AM IST

जम्मू-कश्मीर में आठ चरणों में हो रहे जिला विकास परिषद (डीडीसी) के प्रथम चरण की 43 सीटों पर मतदान बिना किसी हिंसा के शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।


जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव

कुल लगभग 52 फीसद वोट पड़े। प्रदेश में खाली पड़ी पंच व सरपंच तथा स्थानीय निकाय सीटों के उपचुनाव का भी मतदान हुआ। खराब मौसम व कड़ाके की ठंड के बीच मतदाता वोट डालने मतदान केंद्रों तक पहुंचे। जिनमें महिला मतदाता भारी संख्या में पहुंची।

शनिवार को प्रथम चरण के मतदान में 43 सीटों पर वोट पड़े। जिनमें कश्मीर में 25 तथा जम्मू की 18 डीडीसी सीटों के लिए चुनाव हुआ। जिसमें 296 प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े थे। यह घाटी आधारित दलों व गुटों के गुपकार गठबंधन के अलावा कांग्रेस, भाजपा, पैंथर्स पार्टी, जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी थे। मतदान सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक चला।

लोगों में उत्साह : इस चुनाव के नतीजे भले कुछ हों, लेकिन जम्मू से लेकर घाटी तक  कुछेक जगह छोड़कर सभी जगह लोगों में मतदान को लेकर उत्साह देखा गया। आज के मतदान में मतदाताओं के साफ मूड का अनुमान लगाना बेहद मुश्किल था।

इस संवाददाता ने जम्मू के सरहदी इलाकों में जायजा लेने की कोशिश की, लेकिन मतदान केंद्र से बाहर आने वाले अधिकतर मतदाता अपने  मतदान को लेकर चुप्पी साधे रहे। मतदान में कईं जगह निर्दलीय प्रत्याशी व उनके समर्थक उत्साहित दिखे।

सहारा न्यूज ब्यूरो/सतीश वर्मा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment