मुख्यमंत्री विजयन ने राज्यपाल के साथ भूस्खलन क्षेत्र का किया दौरा

Last Updated 13 Aug 2020 05:45:22 PM IST

केरल के भूस्खलन प्रभावित इडुक्की जिले का दौरा नहीं करने को लेकर आलोचनाओं का सामना करने के बाद आखिरकार केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने घटना स्थल का दौरा किया।


भूस्खलन में 55 लोग मारे गए और 15 अभी भी लापता हैं।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भी उनके साथ थे।

राज्य के राजस्व मंत्री ई. चंद्रशेखरन और शीर्ष अधिकारियों के साथ एक हेलीकॉप्टर से विजयन यहां से रवाना हुए थे।

मुन्नार में उतरने के बाद, टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। यह स्थान मुन्नार के लोकप्रिय पर्यटन स्थल से लगभग 30 किलोमीटर दूर स्थित है।

यह घटना गुरुवार रात की है, जब टाटा टी एस्टेट से जुड़ी एस्टेट कर्मचारियों की चार लाइनें नष्ट हो गई थीं, क्योंकि एक हफ्ते तक इलाके में भारी बारिश के बाद पहाड़ी पूरी तरह से जमींदोज हो गई थी।

विजयन ने कहा, "अब तक 55 शव बरामद किए गए हैं और 15 अभी भी लापता हैं। बचाव अभियान चल रहा है। हमने चाय कंपनी के अधिकारियों सहित सभी संबंधितों के साथ एक बैठक की। उन सभी लोगों के लिए नए घर बनाए जाएंगे, जिन्होंने अपना घर खो दिया है और राज्य सरकार जो कुछ कर सकती है करेगी और चाय कंपनी भी करेगी।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रभावित क्षेत्र के सभी छात्रों की शिक्षा का राज्य सरकार द्वारा ध्यान रखा जाएगा और उपचार करा रहे 12 लोगों के इलाज पर भी ध्यान दिया जाएगा। हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। सामान्य परिस्थितियों में आमतौर पर चार लाख रुपये सहायता दी जाती है। हमने पहले ही पांच लाख रुपये की घोषणा की है और जो घोषणा की गई है, वह भी उसी का हिस्सा होगा और अगर आगे भी कुछ करने की जरूरत होगी तो वह भी किया जाएगा।"

खान ने कहा कि उन्हें देश से कई फोन आए जिसमें इस घटना पर दुख व्यक्त किया गया है।

घटनास्थल का दौरा नहीं करने को लेकर विजयन प्रमुख विपक्षी दलों कांग्रेस और भाजपा के निशाने पर थे।
 

आईएएनएस
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment