कोरोना को लेकर ममता सरकार की घेराबंदी में जुटी बीजेपी

Last Updated 02 May 2020 07:11:13 PM IST

पश्चिम बंगाल में कोरोना से निपटने में ममता बनर्जी सरकार को फेल बताते हुए भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) घेराबंदी में जुटी है।


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

जिस तरह से बीजेपी की राष्ट्रीय टीम से लेकर राज्य इकाई की ओर से लगातार हमले किए जा रहे हैं, उससे माना जा रहा है कि भाजपा ने कोरोना वायरस को बड़ा मुद्दा बनाया है। राज्य सरकार के कोरोना प्रबंधन पर रोजाना नए सवाल खड़े कर ममता बनर्जी सरकार को भाजपा असफल बताने की कोशिश में जुटी हुई है। माना जा रहा है कि पार्टी इसी बहाने 2021 के विधानसभा चुनाव को लेकर भी जनता के बीच बढ़त हासिल करना चाहती है।

भाजपा के नेता हर तरह के सवाल उठाकर पश्चिम बंगाल में ममता की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साध रहे हैं। मिसाल के तौर पर भाजपा के राज्यसभा सांसद स्वप्न दास गुप्ता ने शनिवार को ट्वीट कर ममता बनर्जी सरकार पर दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कर्नाटक में फंसे राज्य के मजदूरों को लेकर कहा, "ममता बनर्जी सरकार को कम से कम अपनी सरकार को कर्नाटक सरकार के अधिकारी से संपर्क करने का निर्देश देना चाहिए। राज्य में फंसे प्रवासियों की घरवापसी किसी एनजीओ या निजी प्रयास से नहीं बल्कि सरकार की मदद से ही संभव हो सकती है।"

राष्ट्रीय टीम की बात करें तो भाजपा के आईटी सेल हेड अमित मालवीय पश्चिम बंगाल सरकार पर रोजाना हमले की कमान संभाले हुए हैं। अमित मालवीय हर दिन पश्चिम बंगाल पर निशाना साधने वाले कई ट्वीट करते हैं। उन्होंने बीते शुक्रवार को अपने एक ट्वीट में राज्य सरकार पर कोरोना संक्रमित लोगों के आंकड़ों को छुपाने का आरोप लगाया।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "हमने पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन और राज्य सरकार के केंद्र सरकार को भेजे पत्र में कोविड 19 के आंकड़ों में अंतर होने की तरफ इशारा किया तो सभी बुलेटिन राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से गायब हो गए। कोई स्वास्थ्य बुलेटिन भी जारी नहीं किया!"

इसी तरह राज्य इकाई के नेता भी लगातार ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर हैं।

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के सेक्रेटरी रितेश तिवारी ने कहा, "वामपंथियों के लंबे कुशासन से ऊबी जनता ने 2011 में बदलाव के लिए ममता बनर्जी को मौका दिया था। मगर ममता बनर्जी भी वामपंथियों की झूठ की विरासत को आगे बढ़ाने में जुटी हैं। पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन का पालन नहीं हो रहा है। न ही ठीक से टेस्टिंग हो रही है। जनता को पूरा सच पता है। 2021 में ममता बनर्जी सरकार की विदाई तय है।"
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment