कोरोना: गुजरात में सामने आए 16 नए मामले

Last Updated 06 Apr 2020 02:54:23 PM IST

गुजरात में सोमवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 144 मामले सामने आए, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में मार्च के महीने में हुई तबलीगी जमात से हिस्सा लेकर लौटे जमातियों के कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित होने के अधिक से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। जमातियों का टेस्ट कराने के बाद उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है।


राज्य में रविवार को 16 नए मामले देखने को मिले थे, जिनमें से 11 अहमदाबाद से, वडोदरा में 2 और सूरत, पाटन व मेहसाणा में एक-एक मामला सामने आया है। पॉजिटिव पाए गए सभी लोगों की उम्र 30 के भीतर है।

राज्य में सोमवार की बढ़त के साथ ही संक्रमित मामलों की कुल संख्या 144 हो गई है, इसमें अधिकतम संख्या 64 अहमदाबाद से है। वहीं सूरत (17), गांधीनगर व भावनगर (13 प्रत्येक), वडोदरा (12), राजकोट (10), पोरबंदर (3), कच्छ, गिर-सोमनाथ, मेहसाणा व पाटन प्रत्येक में 2 और पंचमहल, छोटा उदेपुर, जामनगर व मोरबी से एक-एक मामला सामने आया है।

गुजरात की स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने कहा, "कुल 144 मामलों में से 110 लोगों की हालत स्थिर है और 21 लोगों को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि 14 महीने के शिशु सहित दो लोगों की हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।"

उन्होंन कहा, "अहमदाबाद के सामने आए 11 मामलों में से 10 मुस्लिम समाज से हैं, जिनमें से छह ने पूर्व में राजस्थान और तीन ने दिल्ली की यात्रा की थी। मेहसाणा के एक पुरुष का संबंध भी निजामुद्दीन मरकज की यात्रा से है।"

गुजरात में कोविड-19 संक्रमण के अधिक से अधिक मामले विशेष रूप से अहमदाबाद के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों से सामने आ रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य अधिकारियों ने मुस्लिम समुदाय और धार्मिक नेताओं से अनुरोध किया कि वे वायरस के प्रसार को रोकने में प्रशासन की मदद करें।
 

आईएएनएस
गांधीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment