जम्मू-कश्मीर में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

Last Updated 30 Mar 2020 05:46:09 AM IST

जम्मू-कश्मीर के एक के बाद एक जिले कोविड-19 की चपेट में आ रहे हैं। जम्मू से लेकर घाटी तक कोरोना वायरस के लगातार फैलते दायर से शासन के सामने चुनौतियां भी खड़ी हो रही हैं, वहीं नियंत्रण रेखा के जिले राजौरी के मंजाकोट के पांच गांवों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है।


जम्मू-कश्मीर में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

यहां इंडोनेशिया से लौटे एक सेवानिवृत्त डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके ही परिवार के दो और मामले पॉजिटिव दर्ज किए गए हैं, जबकि माना जा रहा है कि इस डॉक्टर के संपर्क में आए करीब 50 लोगों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। जम्मू में भी इसी प्रकार के खौफ के हालात बन रहे हैं।

जम्मू संभाग के ही जिला ऊधमपुर के गांव मगैनी, गढ़ी और बसंतगढ़ में तीन पॉजिजिटव मामले सामने आए हैं। पंक्तियां लिखे जाने तक कुल 38 मामले दर्ज किए गए जिनमें 34 अभी एक्टिव हैं, दो की मौत हो गई, जबकि दो ठीक हो गए हैं। ये प्रदेश के सात जिलों में फैले और अब तक सामने आए मामलों की संख्या है।

इस बीच डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, राज्य पुलिस, अर्धसैनिक बलों के साथ-साथ सेना भी देवदूत की तरह लोगों को मदद करने में लगी हुई है। सेना इस जंग में लोगों को मास्क, राशन, सेनिटाइजर आदि बांटने में लगी है।

शासन को यह चिंता लगातार सताने में लगी है कि जिस प्रकार यात्रा करके लौटे स्थानीय नागरिक अपनी ट्रैवल हिस्ट्री को अभी भी छिपाने में लगे हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो/सतीश वर्मा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment