पश्चिम बंगाल की बरुईपुर जेल में कैदियों के बीच हिंसक झड़प, अधिकारी की पिटाई

Last Updated 03 Mar 2020 01:03:14 PM IST

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बरुईपुर जेल में कैदियों के दो समूहों के बीच हिंसक झड़प को रोकने का प्रयास करते समय जेल के एक अधिकारी से मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है।


अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उप-जेलर श्यामलाल भट्टाचार्य सोमवार शाम दो समूहों के बीच हुई झड़प में बीच-बचाव का प्रयास कर रहे थे, तभी उनकी पिटाई कर दी गई।

उन्होंने कहा कि इस दौरान कैदियों ने पथराव शुरू कर दिया और जेल के कई हिस्सों को क्षतिग्रस्त कर दिया। जेल का उद्घाटन 2018 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया था। 

भट्टाचार्य को बरुईपुर उपमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।      

उन्होंने कहा कि पुलिस बल की एक बड़ी टुकड़ी को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कैदियों से बात किए जाने के बाद मंगलवार तड़के हालात पर काबू पाया जा सका। 

अधिकारी हिंसा भड़कने के कारणों पर चुप्पी साधे हुए हैं। हालांकि एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कैदियों ने जेल अधिकारियों पर कई आरोप लगाए हैं।

अधिकारी ने कहा कि कैदियों को शांत करने के लिए उनसे वादा किया गया है कि उनके खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह तय हुआ है कि सुधार गृह के अधीक्षक और अतिरिक्त जेलर का कुछ दिनों में तबादला कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैदियों के आरोपों की जांच भी की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक राशिद मुनीर खान ने कैदियों को अपना फोन नंबर देते हुए कहा कि कोई भी समस्या होने पर वे उन्हें फोन कर सकते हैं।

जेल प्रशासन मंत्री उज्ज्वल बिस्वास ने देर रात जेल का दौरा कर हालात का जायजा लिया।

इससे पहले शनिवार को आजीवन कारावास की सजा पाए एक कैदी ने हावड़ा जिला जेल की छत पर चढकर आत्महत्या की धमकी देते हुए जेल पर अनियमितता का आरोप लगाया था।

भाषा
बरुईपुर (पश्चिम बंगाल)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment