बंगाली भाषा की बोर्ड परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी व्हाट्सअप पर

Last Updated 18 Feb 2020 05:35:03 PM IST

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कक्षा दसवीं बोर्ड की पहली भाषा (बंगाली) की परीक्षा शुरू होने के शीघ्र बाद प्रश्नपत्र की कथित फोटो कॉपी व्हाट्सअप पर छा गयी। हालांकि प्रशासन ने कहा कि प्रश्न पत्र लीक होने की कोई खबर नहीं है।


राज्य के 2839 केंद्रों पर 12 बजे परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद यह फोटो कॉपी सोशल मीडिया पर छा गयी ।      

इस पर पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने कहा, ‘‘ हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। मेरी जानकारी में पहले दिन सभी केंद्रों पर परीक्षा सुचारू ढंग से चल रही है।’’      

उन्होंने कहा, ‘‘हम मीडिया और सभी संबंधित व्यक्तियों से प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी बोर्ड के साथ साझा करने का अनुरोध करेंगे ताकि हम उसका मिलान कर सकें और परीक्षा की निष्पक्षता सुनिश्चित कर सकें क्योंकि लाखों लाखों बच्चे परीक्षा दे रहे हैं।’’      

बोर्ड ने परीक्षा के दौरान कदाचार रोकने के लिए राज्य के 42 प्रखंडों के कई परीक्षा केंद्रों के आसपास इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने की सिफारिश की थी।      

पिछले साल परीक्षा के दौरान बंगाली, अंग्रेजी, इतिहास, भूगोल और गणित के प्रश्नपत्रों की कथित फोटो कॉपी सोशल मीडिया पर साझा की गई थी लेकिन बोर्ड एवं शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इसे बकवास कहकर खारिज कर दिया और कहा कि कोई लीक नहीं हुआ।     
 

भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment